For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के पहले सेक्शन का किया उद्घाटन

03:58 PM Feb 12, 2023 IST | Jyoti sharma
पीएम मोदी ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के पहले सेक्शन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के प्रथम चरण के सोहना-दौसा खंड के उद्घाटन कर दिया है। इसके अलावा 3 सड़कों का शिलान्यास भी कर दिया है। पीएम मोदी ने दौसा में आयोजित एक कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। यह एक्सप्रेस वे देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे है। दिल्ली-दौसा-लालसोट सेक्शन पूरा हो गया है। सीएम अशोक गहलोत ने भी वीसी के जरिए संबोधित किया और इस एक्सप्रेस वे के लिए पीएम का धन्यवाद किया।

Advertisement

बीते 9 सालों से इंफ्रांस्ट्रक्चर पर काम कर रही है मोदी सरकार

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के पहले चरण को राष्ट्र को समर्पित करते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है। यह विकसित होते भारत की एक तस्वीर दौसा वासिय़ों और प्रदेश वासियों को समर्पित करता हूं। इस तरह की सड़कें, मेट्रो, ट्रेन जब देश को मिलती है तो हर वर्ग को इसका लाभ मिलता है। बीते 9 सालों से केंद्र सरकार इंफ्रांस्ट्रक्चर पर काम कर रही है। इस निवेश का बहुत बड़ा लाभ राजस्थान को होने वाला है।

हर वर्ग को मिलेगा लाभ

मोदी ने कहा कि सरकार जब ऑप्टिकल फाइबर बनाती है तो लोगों को कनेक्टिवटी मिलती है। सरकार कोई काम करती है इंफ्रांस्ट्रक्चर में तो इससे रोजगार भी मिलता है और लोगों को सहूलियतें-सुविधाएं मिलती हैं, आर्थिक गतिविधियां बढ़ती हैं। इससे कितने बड़े समय की बचत होगी। जो लोग दिल्ली में काम करते हैं वो सिर्फ 2 घंटे में ही अपने घर में आ सकते हैं। इस एक्सप्रेस वे के आसपास ग्रामीम हाट बनाए जा रहे हैं। इससे ग्रामीणों को हर तरह का लाभ मिलेगा, उन्हें अपना सामान बेचेन का मौका मिलेगा। इस पूरे एक्सप्रेस वे में 3-3 बॉयोलोजिकल पार्क आपको मिल रहे हैं।

जिससे पर्यटन में और ज्यादा इजाफा मिलेगा। लालसोट -करौली सड़क भी इस एक्सप्रेस वे से मिलेगी। यह रोड और हरियाणा और राजस्थान सहित बंदरगाहों से जुड़ेगी। इसके अलावा न जाने कितनी और सुविधाएं मिल रही हैं। ये सारे प्रयास भविष्य में करोड़ों रुपए बचाएंगे, समय बचाएंगे।

.