For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, जानें इस ट्रेन की विशेषताएं 

01:02 PM Jan 15, 2023 IST | Supriya Sarkaar
पीएम मोदी ने सिकंदराबाद विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी  जानें इस ट्रेन की विशेषताएं 

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें कि यह दो राज्‍यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस (Secunderabad-Vishakhapatnam Vande Bharat Express train) है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाई है।

Advertisement

इस मौके पर सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन और तेलंगाना सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे। आपको बता दें कि यह ट्रेन 16 जनवरी से रोजाना अपनी सेवा देगी। वहीं इसके लिए टिकट बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है।

विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) रोजाना सुबह 05:45 मिनट पर विशाखापत्तनम से रवाना होगी। यह दोपहर 02:15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। वापसी के लिए सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन (20834) दोपहर 3 बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी। जो कि रात 11:30 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी।

बता दें कि यह भारत में बनाई गई है। जो कि आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त है। इसकी खास बात यह है कि इसकी रफ्तार बहुत तेज है, यह यात्रियों को अपने गंतव्य पर जल्दी पहुंचाएगी। यात्रियों को इससे यात्रा करने में सुखद अनुभव होगा। इस ट्रेन में कुल 14 वातानुकूलित कुर्सी यान और 2 एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सी यान हैं।

(Also Read- दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा पर रवाना हुआ ‘गंगा विलास क्रूज’, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी)

.