For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Israel-Hamas War: पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से की फोन पर बात, कहा-मुश्किल घड़ी में हम साथ हैं

04:08 PM Oct 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal
israel hamas war  पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से की फोन पर बात  कहा मुश्किल घड़ी में हम साथ हैं

Israel Palestine Attack: इजराइल-हमास के बीच जंग का आज चौथा दिन है। मीडिया के अनुसार, इजराइल की सेना ने गाजा के बॉर्डर पर कब्जा कर लिया है। सेना ने बताया कि रातभर में उसने गाजा में 200 जगहों को निशाना बनाया है अब तक हमास के 1500 लड़ाके मारे जा चुके हैं। जंग में अब तक इजराइल के करीब 123 सैनिकों की मौत हो चुकी है।

Advertisement

हमास की ओर से किए गए रॉकेट हमले के बाद जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर मंगलवार को बात की। पीएम मोदी ने बताया कि नेतन्याहू ने फोन किया था और मैंने इस दौरान उनसे कहा कि मुश्किल समय में हम आपके साथ हैं।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, 'मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का फोन करके मुझे स्थिति पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं। भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी निंदा करता है।'

पीएम मोदी ने बताया था आतंकी हमला…

पीएम मोदी ने फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के शनिवार को इजरायल पर किए गए रॉकेट हमले को पहले भी आतंकी हमला करार दिया था। उन्होंने एक्स पर शनिवार को लिखा था, 'इजरायल में हुए आतंकी हमले की खबर से स्तब्ध हूं। हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं।'

क्या है अभी स्थिति ?

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (AP) के मुताबिक, इजरायल ने गाजा स्ट्रिप पर एयरस्ट्राइक बढ़ा दी है। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल हमलों में 680 से अधिक लोग मारे गए हैं और 3,700 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
वहीं अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल में 900 से अधिक लोगों की जान चली गई है।

.