For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने बताया देवेंद्र झाझड़िया को क्यों दिया चूरू से टिकट, बोले-'बहुत पुराना रिश्ता है'

lok sabha election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देवेंद्र झाझड़िया से मेरा पुराना नाता है। इतना ही उन्होंने बताया कि क्यों उन्हें चूरू से टिकट दिया गया है।
03:15 PM Apr 05, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha election 2024  pm मोदी ने बताया देवेंद्र झाझड़िया को क्यों दिया चूरू से टिकट  बोले  बहुत पुराना रिश्ता है

lok sabha election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को चूरू लोकसभा सीट से प्रत्याशी भाजपा के प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया (Devendra Jhajharia) के लिए समर्थन जुटाने पहुंचे। यहां पीएम ने कांग्रेस के जमकर घेरा। इतना नहीं पीएम मोदी ने चूरू से देवेंद्र झाझड़िया को प्रत्याशी बनाए जाने की वजह भी बताई। दरअसल, चूरू से भाजपा के दिग्गज नेता रहे राहुल कस्वां बगावत कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे और कांग्रेस ने उन्हें चूरू से ही प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

'देवेंद्र से बहुत पुराना नाता है मेरा'

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देवेंद्र झाझड़िया से मेरा बहुत पुराना नाता है। जब मैं देवेंद्र से पहली बार मिला और उनकी मां से मिला तो उनकी बातें मेरे दिल को छू गईं। शेखावाटी की अनपढ़ और गरीब मां जिसका बेटे का शरीर मुसीबतों से गुजारा करने वाला शरीर है वो उसे दुनिया में नाम रोशन के लिए मां प्रेरित करती है। देवेंद्र ने भी गरीबी की परवाह किया बिना जी जान से जुटकर भारत सम्मान बढ़ाया है।

यह खबर भी देखें:-गहलोत सरकार की योजनाओं का जलवा बरकरार! कांग्रेस ने घोषणापत्र में डाली ये स्कीम…अब देशभर में मिलेगा फायदा

देवेंद्र को टिकट देने के पीछे एक मकसद

देवेंद्र को टिकट देने का मकसद यही है कि जो गरीब मां का बेटा होता है उसके सपने भी पूरे होने चाहिए। मेरे देश के जो खिलाड़ी हैं, हिंदुस्तान के खेल जगत के बेटे बेटियां है उनको प्रोत्साहित मिले…आपके खेल कार्यकाल ये देश भूलने वाला नहीं हैं। उसका सिंबल देवेंद्र है। इस साथी ने दुनिया में जाकर देश का डंका बजाया है। पीएम मोदी ने चूरू वासियों से देवेंद्र को भरपूर आशीर्वाद देने की अपील की और कहा कि मैं आपके सपने पूरे के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दूंगा।

दिल्ली से देवेंद्र के लिए नरेंद्र आशीर्वाद मांगने आया है

पीएम मोदी ने कहा कि नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है। जब नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो आप लोग छप्पर फाड़कर आशीर्वाद देते हैं। आज पूरी दुनिया हैरान है कि भारत इतनी तेजी से कैसे विकास कर रहा है? दुनिया को पता नहीं है कि भारत इस मिट्‌टी की बता ही कुछ और है।

चूरू में पुरानी यादें ताजा हो गईं- पीएम मोदी

पीएम ने आगे कहा- चूरू आया हूं तो कुछ पुरानी यादें ताजा हो गई हैं। 26 फरवरी को बालाकोट स्ट्राइक पर कहा था उसे फिर से दुहराता हूं। सौगंध इस मिट्टी की देश नहीं झुकने दूंगा…जब हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो इस घमंडिया गठबंधन के लोग सुबूत मांग रहे थे।

यह खबर भी देखें:-‘पेपर लीक नहीं हुए, गहलोत-डोटासरा ने बेचे’ मदन दिलावर का हमला, PCC चीफ ने दिया करारा जवाब

.