For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस दिन आएगी PM Kian Yojana की 14वीं किस्त, करवा लें ये जरूरी काम नहीं तो रुक जाएगी आपकी किस्त

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के खाते में जून के तीसरे हफ्ते में कभी भी किस्त आ सकती है। अगर आप भी इस किस्त का लाभ उठाने चाहते हैं तो पहले ही करवा ले ये जरूरी काम।
03:29 PM Jun 10, 2023 IST | BHUP SINGH
इस दिन आएगी pm kian yojana की 14वीं किस्त  करवा लें ये जरूरी काम नहीं तो रुक जाएगी आपकी किस्त

नई दिल्ली। पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojna) की 14वीं किस्त का किसानों को बेसब्री से इंतजार हैं। अब तक 13 किस्ते किसानों के खातों में ट्रांसफर की जा चुकी हैं। 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि अब जल्द ही उनके खाते में 2,000 रुपए आने वाले हैं। बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत सालभर में किसानों के खाते में 3 किस्तों में 6,000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-रॉकेट बना बैटरी बनाने वाली कंपनी का शेयर, टेस्ला के अनुबंध के बाद लगा 20% का अपर सर्किट

हर चार महीने के अंतराल में पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में 2,000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं। अगर आप इस सरकारी पहल के तहत अगली किस्त आने की उम्मीद कर रहे किसानों में से एक हैं, तो आप सोच सकते हैं कि असलियत में 14वीं किस्त आपके खाते में कब तक आएगी। 14वीं किस्त जारी होने की उम्मीद विभिन्न मीडिया आउटलेट्स की अटकलों के मुताबिक, पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त जून के तीसरे सप्ताह के दौरान किसानों के खातों में जमा होने की संभावना है। हालांकि, यह ध्यान देना जरूरी है कि सरकार ने अभी तक इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

14वीं ट्रांसफर करने के लिए जुलाई तक का समय

केंद्र सरकार के पास किसानों के खातो में 14वीं किस्त ट्रांसफर करने के लिए जुलाई, 2023 का समय है। इसलिए किसानों के खाते में जून या जुलाई के बीच 14वीं किस्त स्थानांतरित की जा सकती है। अगर आप बिना किसी रुकावट के किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि सरकार के सभी मानदंडों पर खरे उतरना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-हर शेयर पर बोनस शेयर बांट रही है एल्युमिनियम के कारोबार से जुड़ी कंपनी, सालभर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न

अगर अभी तक आपने इस योजना से जुड़ी ई-केवाईसी (e-kyc) प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो आपकी किस्त देरी से आ सकती है। इसी तरह अगर आपने भूमि सत्यापन की प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो आपकी अगली किस्त अस्थायी रूप से निलंबित कर दी जाएगी। आप अपने स्थानीय कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर भूमि सत्यापन प्रक्रिया को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

.