For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

12 साल की उम्र से खेल रहे क्रिकेट, अब गुजरात टाइटंस ने 20 लाख में खरीदा, कौन है राजस्थान के मानव सुथार

आईपीएल 2024 के लिए मंगलवार को दुबई में हुई नीलामी में राजस्थान के श्रीगंगानगर के क्रिकेटर मानव सुथार को गुजरात टाइटंस (जीटी) ने 20 लाख रुपये में खरीदा।
01:58 PM Dec 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
12 साल की उम्र से खेल रहे क्रिकेट  अब गुजरात टाइटंस ने 20 लाख में खरीदा  कौन है राजस्थान के मानव सुथार

Cricketer Manav Suthar: आईपीएल 2024 के लिए मंगलवार को दुबई में हुई नीलामी में राजस्थान के श्रीगंगानगर के क्रिकेटर मानव सुथार को गुजरात टाइटंस (जीटी) ने 20 लाख रुपये में खरीदा। मानव सुथार आईपीएल-2024 की नीलामी के लिए अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। हालांकि, 21 साल के मानव सुथार ने अभी तक एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला है। इतना ही नहीं मानव सुथार ने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Advertisement

12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया

मानव सुथार के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए हाल ही में बीसीसीआई सीनियर चयन समिति द्वारा उन्हें भारत 'ए' टीम में चुना गया। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले मानव सुथार ने महज 12 साल की उम्र में जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा श्रीगंगानगर द्वारा संचालित एक अकादमी में क्रिकेट खेलना शुरू किया।

कई बार किया राजस्थान का प्रतिनिधित्व

मानव सुथार ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कोच धीरज शर्मा से क्रिकेट का प्रशिक्षण लिया और अंडर 14 और 16 में श्रीगंगानगर के कप्तान के रूप में खेलते हुए मानव ने श्रीगंगानगर को विजयी बनाया और अंडर 16, 19 और अंडर 23 में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग है खासियत

लगातार 10 साल तक बीसीसीआई के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मानव सुथार का रणजी ट्रॉफी में चयन हुआ। मानव ने रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते उनका चयन दलीप ट्रॉफी में हुआ। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ कोच के मुताबिक मानव सुथार की खासियत लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग है। मानव एक ओवर में लेफ्ट आर्म स्पिन, आर्म स्पिन, सीम स्विंग में माहिर हैं। मानव सुथार मानव ने सीजन 2022-23 में 92 विकेट और अलग-अलग आयु वर्ग में करीब 250 विकेट लिए हैं।

मानव सुथार आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस टीम के सदस्य भी थे। मानव सुथार बीसीसीआई के ZCA, NCA ट्रेनिंग कैंप ले चुके हैं। मानव सुथार अंडर-19 टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।

.