For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मानव तस्करी के संदेह में रोका गया था, भारत रवाना हुआ फ्रांस में खड़ा विमान

मानव तस्करी के संदेह में जांच के लिए फ्रांस में कई दिनों से खड़ा विमान सोमवार को भारत के लिए रवाना हो गया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को ‘मानव तस्करी’ के संदेह में गुरुवार को पेरिस से 150 किमी पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था।
09:28 AM Dec 26, 2023 IST | BHUP SINGH
मानव तस्करी के संदेह में रोका गया था  भारत रवाना हुआ फ्रांस में खड़ा विमान

वैट्री (फ्रांस)। मानव तस्करी के संदेह में जांच के लिए फ्रांस में कई दिनों से खड़ा विमान सोमवार को भारत के लिए रवाना हो गया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को ‘मानव तस्करी’ के संदेह में गुरुवार को पेरिस से 150 किमी पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था। वैट्री हवाई अड्डे के बाहर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के संवाददाताओं ने चालक दल और लगभग 200 अन्य लोगों के विमान में चढ़ने के बाद ‘लीजेंड एअरलाइंस ए-340’ को उड़ान भरते देखा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-विशेष वस्तुएं भेजेगा नेपाल, जानकी मंदिर से अयोध्या आएंगे उपहार, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह

यात्रियों में एक 21 महीने का बच्चा और 11 नाबालिग शामिल हैं जिन्हें विशेष प्रशासनिक देखभाल में रखा गया है। कई यात्रियों ने फ्रांस में ही आश्रय के लिए अनुरोध किया है। इसके अलावा दो अन्य यात्रियों को हिरासत में लिया गया है और आरोपों के सिलसिले में उन्हें न्यायाधीश के सामने पेश किया गया।

दोनों व्यक्तियों को अवैध आव्रजन गिरोह में भूमिका निभाने के संदेह में शुक्रवार को हिरासत में लिया गया था। उनकी हिरासत शनिवार को 48 घंटे तक के लिए बढ़ा दी गई थी। सोमवार को विमान के दो यात्रियों की पुलिस हिरासत की शर्तें हटा ली गईं। लोक अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि एक न्यायिक जांच शुरू की गई है। एयरलाइन की वकील ने तस्करी में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया।

रोमानियाई एअरलाइन ‘लीजेंड एअरलाइंस’ की वकील मी लिलियाना बकायोको ने कहा कि विमान को किराए पर लेने वाली एक साझेदार कंपनी प्रत्येक यात्री के पहचान दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए जिम्मेदार थी, और उड़ान से 48 घंटे पहले यात्रियों की पासपोर्ट जानकारी एयरलाइन को भेजी थी।

यह खबर भी पढ़ें:-PAK चुनाव में उतरी भारत के मोस्ट वांटेड टेररिस्ट की पार्टी, आतंकी हाफिज का बेटा भी आजमाएगा किस्मत

.