होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में बिक रहा था 78 रूपए लीटर पेट्रोल, पुलिस ने जब्त किया 29 हजार लीटर पेट्रोलियम पदार्थ

अजमेर में अवैध रूप से सस्ती दर पर पेट्रोल और डीजल बेचा जा रहा था। मामले की सूचना मिलने पर रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
06:19 PM Jan 07, 2023 IST | ISHIKA JAIN

अजमेर। अजमेर में अवैध रूप से सस्ती दर पर पेट्रोल और डीजल बेचा जा रहा था। मामले की सूचना मिलने पर रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां माजरा देखकर विभाग के होश फाख्ता हो गए। दरअसल मौके पर पेट्रोल पम्प की तरह नोजल लगाकर पेट्रोल-डीजल लोगों को दिया जा रहा था। विभाग की टीम ने जांच कर यहां से 29 हजार लीटर पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया है।

जंगल में बेचा जा रहा था पेट्रोल

जिला रसद अधिकारी विनय शर्मा ने बताया कि सूचना पर ककलाना गांव के पास जंगल में दबिश दी गई थी। जहां पर अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ वाहनों और ड्रमों में भरा जा रहा था। जब जांच की गई तो सामने आया कि नकली पेट्रोल और डीजल बनाकर सस्ती दर पर बेचा जा रहा है। आरोपी यहां पर 78 रूपए लीटर में पेट्रोल बेच रहे थे। जिससे सरकार को राजस्व हानि भी हो रही है। नसीराबाद सदर थाना पुलिस की टीम की सहायता से 28 हजार 728 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ, बिना चेचिस टैंकर, माप, पाइप, मशीनें और अन्य उपकरण के साथ ही नोट गिनने की मशीन भी जब्त की गई है।

आरोपी सुमेर सिंह को किया गिरफ्तार

डीएसओ ने विनय कुमार शर्मा बताया कि 264 केवी की विद्युत लाइन के नीचे पेट्रोलियम पदार्थ का अवैध काम किया जा रहा था। इससे हादसों को न्यौता तो दिया ही जा रहा है। साथ ही आमजन की जान भी जोखिम में डाली जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच में सामने आया है कि उक्त फर्म का मालिक गंगानगर निवासी अभिषेक गोयल है और इसका मैनेजर सुमेर सिंह है। मामले में सुमेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

Next Article