For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वेट कम करने के लिए सड़कों पर पट्रोल पंप संचालक, राजस्थान में इस दिन से हड़ताल का एलान

राजस्थान के पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। आज रात 12 बजे से 12 मार्च तक प्रदेश भर के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।
12:47 PM Mar 09, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
वेट कम करने के लिए सड़कों पर पट्रोल पंप संचालक  राजस्थान में इस दिन से हड़ताल का एलान

Petrol Pump Operators Strike in Rajasthan: राजस्थान के पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। आज रात 12 बजे से 12 मार्च तक प्रदेश भर के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी ने बताया कि सरकार लंबे समय से वैट में कटौती नहीं कर रही है। साथ ही डीलरों का कमीशन भी नहीं बढ़ाया गया है। ऐसे में प्रदेश भर के पेट्रोल और डीजल पंप संचालकों ने 10 मार्च से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस दौरान 11 मार्च को जयपुर में सचिवालय का भी घेराव किया जाएगा।

Advertisement

सरकार से वैट कम करने की मांग

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी का कहना है कि राजस्थान में बढ़े वैट के कारण पेट्रोल पंप संचालकों को लगातार घाटे का समाना करना पड़ रहा है। हम काफी समय से सरकार से वैट कम करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल राजस्थान से काफी सस्ता बिक रहा है।

सचिवालय का घेराव करने की तैयारी

वहीं, पिछले 7 साल से डीलर्स के कमीशन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसके चलते राजस्थान के ज्यादातर पेट्रोल पंप बंद होने की स्थिति में हैं। इसी को लेकर हमने 10 मार्च से 12 मार्च तक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इसके साथ ही 11 मार्च को प्रदेश भर के पेट्रोल पंप संचालक जयपुर में सचिवालय का घेराव करेंगे। ताकि हम अपनी जायज मांगों को सरकार तक पहुंचा सकें।

बीजेपी ने उठाया था वैट कम करने का मुद्दा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि राजस्थान की बीजेपी सरकार के नेता चुनाव से पहले बढ़े हुए वैट को कम करने की मांग करते थे। जब से बीजेपी सत्ता में आई है। उनके नेता वैट कम करने की बात भूल गये हैं। वहीं, राजस्थान में बढ़े वैट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता सार्वजनिक मंच पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

.