For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कई जगह पर पेट्रोल-डीजल खत्म! ट्रक और बस ऑपरेटरों की हड़ताल से पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतार

ट्रक और बस ऑपरेटरों से जुड़े नए कानून के विरोध में तेल टैंकर यूनियनों के ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही है। हड़ताल के कारण शहर के पेट्रोल पंप बंद होने लगे हैं।
01:37 PM Jan 02, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
कई जगह पर पेट्रोल डीजल खत्म  ट्रक और बस ऑपरेटरों की हड़ताल से पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतार

Strike in Rajasthan: ट्रक और बस ऑपरेटरों से जुड़े नए कानून के विरोध में तेल टैंकर यूनियनों के ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही है। हड़ताल के कारण शहर के पेट्रोल पंप बंद होने लगे हैं। इसका असर सोमवार रात से ही दिखने लगा। कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो गया। कई जगहों पर पेट्रोल पंप संचालकों ने डीजल खत्म होने के पोस्टर भी चिपका दिए।

Advertisement

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी

मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव के बाद राजस्थान, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गोवा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ गई हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 43 पैसे बढ़ गई है। जिसके बाद यहां पेट्रोल 106.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 42 पैसे बढ़कर 93.15 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आज कई जगहों पर पेट्रोल-डीजल हो सकता है खत्म

अगर हड़ताल खत्म नहीं हुई तो मंगलवार शाम तक ज्यादातर पेट्रोल पंप बंद हो सकते हैं। नेशनल हाईवे पर कई पेट्रोल पंपों बंद हो गए हैं और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल पंप बंद होने से आम लोगों की जिंदगी पर भी असर पड़ेगा। पेट्रोल पंप संचालकों ने बताया कि रविवार से पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति बंद कर दी गयी है। स्टॉक अधिकतम एक दिन तक चल सकता है। हड़ताल की जानकारी मिलते ही लोगों ने पेट्रोल-डीजल डालना शुरू कर दिया। ऐसे में मंगलवार को पेट्रोल पंप बंद रह सकते हैं।

पेट्रोल पंप पर लगी लंबी कतार

टैंकर एसोसिएशन की हड़ताल के कारण डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति बाधित हो गई और सार्वजनिक एवं निजी परिवहन व्यवस्था चरमरा गई। रविवार को ज्यादातर पेट्रोल पंपों पर ईंधन खत्म होने के बाद सोमवार को उन पंपों पर लंबी कतारें लग गईं।

.