For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कार्यक्रम में शरीक होने आए लोगों का आतंक, 3 घरों में लगाई आग, 8 थानों की पुलिस ने डाला डेरा

जिले के कजलोदिया गांव में एक परिवार के साथ ही सामाजिक कार्यक्रम में शरीक होने आए लोगों ने जमकर उत्पात मचाया।
12:15 PM Jun 15, 2023 IST | Anil Prajapat
कार्यक्रम में शरीक होने आए लोगों का आतंक  3 घरों में लगाई आग  8 थानों की पुलिस ने डाला डेरा

भीलवाड़ा। जिले के कजलोदिया गांव में एक परिवार के साथ ही सामाजिक कार्यक्रम में शरीक होने आए लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। तीन घर फूंक दिए और पीड़ित परिवार के लोग से मारपीट की गई। इससे गांव में अफरा तफरी मच गई। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस को महिलाओं ने घेरते हुए आगे बढ़ने से रोक दिया। माहौल को देखते हुए आठ थानों व पुलिस लाइन के जाब्ते को मौके पर बुलवाया और भीड़ को खदेड़ते हुए दो दमकलों व टैंकरों की मदद से आग पर काबू पा लिया। इससे पहले यह आग नजदीकी कीलपुरिया गांव के खेतों तक पहुंच गई। पुलिस ने 15 लोगों को डिटेन कर लिया, जबकि शेष लोगों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisement

पुलिस का कहना है कि आरोपित पक्ष के युवक की मौत हो गई थी। इस पक्ष को शक था कि युवक को पीडित पक्ष ने मार दिया। इसी को लेकर आरोपित, पीडित पक्ष से रंजिश पाले थे और बुधवार रात मौका पाकर इस वारदात को अंजाम दिया। कजलोदिया गांव के एक युवक कैलाश गुर्जर की करीब एक माह पहले जंगल में फंदे से झूलती लाश मिली थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुये एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाये । शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। जांच टीमों ने युवक की मौत को सुसाइड बताया था। कैलाश के परिजनों को शंका थी कि पीड़ित कल्याण गुर्जर के परिजनों ने उसे मार दिया। इसी को लेकर कैलाश के परिवार वाले, कल्याण गुर्जर के परिवार से रंजिश पाले हुये थे।

बुधवार को एक बुजुर्ग की मौत को लेकर सामाजिक कार्यक्रम आरोपित पक्ष के यहां आयोजित किया गया। इसमें महिलाएं और पुरुष शामिल हुए। रात को 50 से 60 महिलाएं और 30-40 आदमियों एक राय होकर कैलाश की मौत की शंका कल्याण गुर्जर के परिवार पर जाहिर करते हुए कल्याण गुर्जर के साथ ही सेवा किशन गुर्जर के घरों पर धावा बोलकर घरों में आग लगा दी। थाना अधिकारी ने बताया कि पीड़ित पक्षों से मारपीट भी की गई। उधर, हवाओं के कारण यह आग नजदीकी कीलपुरिया गांव के खेतों तक पहुंच गई।

कई थानों की पुलिस पहुंची मौके पर

उत्पात की सूचना पर बनेड़ा थाना पुलिस कजलोदिया पहुंची, जहां आरोपित पक्ष की महिलाओं ने पुलिस को घेरते हुये आगे बढ़ने से रोक दिया, जिससे पुलिस वारदातस्थल तक नहीं पहुंच पाई। बाद में पुलिस ने उच्चाधिकारियों को हालात से अवगत करवाया। इसके बाद पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ ही गुलाबपुरा, फूलिया, शाहपुरा, रायला, मांडल, बागौर, सदर व बनेड़ा थाने से पुलिस जाब्ता मौके पर भेजा गया। अतिरिक्त पुलिस बल ने भीड़ को खदेड़ा और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिए। दो दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

(जयेश पारीक)

ये खबर भी पढ़ें:-टाइगर्स को वीक ऑफ देने वाला छठा राज्य बना राजस्थान, 1 जुलाई से हर बुधवार रहेगी ‘छुट्टी’

.