For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

1 रुपए से कम का शेयर धड़ाम से गिरे बाजार में कर रहा है मालामाल

पिछले एक महीने में 3043 प्वाइंट से अधिक टूट चुका है। वहीं, इस अवधि में कुछ छोटे शेयरों ने बड़ा कमाल दिखाया है। इन्हीं में से एक है शेखावती पॉली यार्न लिमटेड, जिसने एक हफ्ते में अच्छा रिटर्न दिया है।
10:01 AM Mar 21, 2023 IST | BHUP SINGH
1 रुपए से कम का शेयर धड़ाम से गिरे बाजार में कर रहा है मालामाल

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से शेयर बाजार में बड़े उथल-पुथल चल रही है। कई दिग्गज कंपिनयों के शेयर में बुरी तरह से गिरावट और हाइक देखने को मिली है। सेंसेक्स पिछले एक महीने में 3043 प्वाइंट से अधिक टूट चुका है। वहीं इस दौरान कई छोटी कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इन्हीं स्टॉक्स में से एक है शेखावती पॉली यार्न लिमटेड, जिसने एक हफ्ते में ही 30 फीसदी की उछाल दर्ज की है। एक रुपए से कम का यह पेनी स्टॉक सोमवार को 8 फीसदी से ऊपर चढ़कर 65 पैसे पर बंद हुआ था।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : 5 महीने में 17 रुपए से उछलकर 52 रुपए पर पहुंचा ये शेयर, 1 स्टॉक पर 2 बोनस शेयर बांटेगी कंपनी

शेयर में गिरावट और उछाल की हिस्ट्री

शेखावती पॉली यार्न का 52 हफ्ते का हाई 1.05 रुपए और लो 0.45 रुपए है। अगर पिछले एक महीने का आंकड़ा देखा जाए तो यह शेयर 0.50 पैसे से बढ़कर 0.65 पैसे पर पहुंचा है। एक तरह से इसमें +15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और 30 फीसद का फायदा देखने को मिला है। हालांकि, यह पेनी स्टॉक पिछले 6 महीने में 23.53 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं पिछले एक साल में निगेटिव रिटर्न दिया है। अगर शुरुआत से अब तक का इसका रिटर्न देखें तो यह 78 फीसदी से अधिक टूट चुका है।

यह खबर भी पढ़ें:-Aadhaar से नहीं Pan Card लिंक तो ऐसे फटाफट अपने मोबाइल पर चेक करें, नहीं लगेगा 1000 रुपए का जुर्माना

रिस्की होता है पेनी स्टॉक्स खरीदना

भारतीय शेयर बाजार में 10 रुपए से कम के शेयर को पेनी स्टॉक कहा जाता है। पेनी स्टॉक्स को खरीदना बहुत रिस्की होता है। हालांकि, ये स्टॉक्स हाई रिटर्न देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे स्टॉक्स की लिक्विडिटी कम होती है। अगर आप भी किसी पेनी स्टॉक में निवेश उसके रिटर्न को देखकर करना चाहते हैं तो आंखमूद कर न करें। किसी बाजार विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें वरना आपकी रकम डूब भी सकती है।

.