होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Paytm ने निवेशकों को किया कंगाल, 3 दिन में 764 रुपए से गिरकर 438 रुपए पर आया भाव, आज भी लगा 10% लोअर सर्किट

12:43 PM Feb 05, 2024 IST | Mukesh Kumar

Paytm Share Price : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बैन लगाने के बाद पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने मिली है। आज लगातार तीसरे सत्र में भी लोअर सर्किट लगा है। आज यह शेयर अपने 52 वीक के लो 438.50 रुपए पर आ गया है। पिछले 3 दिन में पेटीएम के शेयर 764 रुपए से गिरकर 438.50 रुपए पर आ गया है। पिछले 3 दिन में पेटीएम के शेयर 764 से गिरकर 438.50 रुपए पर आ गया हैं। पिछले दो सेशन में इसने करीब 42.35% की गिरावट दर्ज की है।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

विजय शेखर शर्मा ने कहा- कर्मचारियों की नहीं होगी छंटनी

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि कंपनी में कोई छंटनी नहीं होगी और वो आरबीआई के साथ बातचीत कर रहे हैं और साझेदारी के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रहे हैं। एक बेवसाइट के मुताबिक, उन्होंने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल टाउन हॉल में कहा है कि कई बैंक उनकी मदद कर रहे हैं।

उन्होंने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल टाउन हॉल में कहा है कि कई बैंक उनकी मदद कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को टाउन हॉल में कहा, आप पेटीएम परिवार का भाग हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। विजय शेयर शर्मा ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि वो जल्दी ही सब कुछ सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा है कि वो यह देखने के लिए आरबीआई से संपर्क करेंगे कि 800-900 कर्मचारियों वाले वर्चुअल टाउन हॉल में क्या किया जा सकता है।

इस वजह से आई पेटीएम के शेयरों में गिरावट
बता दें कि रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को किसी भी कस्टमर खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का आदेश दिया है। केंद्रीय बैंक ने इसके पहले 11 मार्च 2022 को पीपीबीएल को तत्काल प्रभाव से नए ग्राहकों को जोड़ने से रोक दिया था। यदि आरबीआई अपना रूक नहीं बदलती है तो पेटीएम वॉलेट के लिए टॉप-अप बंद हो जायेगा और इसके जरिए से लेनदेन नहीं किया जा सकेगा।

Next Article