होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पेमेंट्स और वीडियो कॉल, मस्क का 'एक्स' को एवरीथिंग बनाने का सपना, जल्द मिलेगी यह सुविधा, पढिए

सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म में शूमार ट्वीटर (एक्स) जल्द एक नया फीचर लेकर आने वाला है। एलन मस्क जल्द ही एक्स प्लेटफॉर्म में एक्स पेमेंट्स फीचर को ला सकते है।
06:24 PM Sep 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

New feature coming on X Platform: सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म में शूमार ट्वीटर (एक्स) जल्द एक नया फीचर लेकर आने वाला है। एलन मस्क जल्द ही एक्स प्लेटफॉर्म में एक्स पेमेंट्स फीचर को ला सकते है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स एक-दूसरे को पेमेंट कर सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर व्हाट्सएप समेत कई ऐप्स पर पहले से मौजूद है।

एलन मस्क ने इस ऐप को एवरीथिंग ऐप बनाने की बात कही है। इस फीचर को इसी दिशा में एक कदम माना जा सकता है। पिछले साल जब एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा था तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि वह इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सब कुछ करने वाले ऐप में बदल देंगे। आइए जानते हैं एक्स पेमेंट्स फीचर के बारे में।

एक्स पेमेंट्स सुविधा क्या है?

इस नए फीचर की घोषणा एक्स के सीईओ लिंडा याकारिनो ने की है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, "क्या आने वाला है इसका एक संकेत। इसमें कौन है?" यह दो मिनट लंबा वीडियो है जो विभिन्न विशेषताओं के बारे में बताता है। यह दिखाता है कि उपयोगकर्ता X पर क्या करते हैं और वे क्या कर सकते हैं।

जल्द ही वीडियो कॉलिंग की सुविधा

वीडियो संदेश में बताया गया है कि पेमेंट करने के अलावा जल्द ही वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। अब तक, आप केवल एक्स पर टेक्स्ट के माध्यम से ही संचार कर रहे थे लेकिन जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए और भी बहुत कुछ उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही यूजर्स एक्स के जरिए नौकरियां भी खोज सकेंगे।

जल्द ही हर यूजर को देना होगा भुगतान

हाल ही में एलन मस्क ने अपने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट करके संकेत दिए थे कि जल्द ही इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए हर यूजर को पैसे चुकाने होंगे। एलन मस्क का कहना है कि पूरी सर्विस का भुगतान जल्द होने की उम्मीद है, जिसके बाद बॉट्स कम हो सकते हैं। हालांकि, यह शुल्क कितना होगा और भुगतान के बाद यूजर्स को क्या सुविधाएं दी जा सकती हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

Next Article