होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

संसदीय कार्य, विधि एवं विधिक कार्य मंत्री ने रेन्दड़ी में 75.53 लाख के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

04:45 PM Aug 31, 2024 IST | Anand Kumar

संसदीय कार्य, विधि एवं विधिक कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने शनिवार को ग्राम पंचायत धांधिया के ग्राम रेन्दड़ी में 75.53 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का विधिवत लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामवासी शिक्षा के मंदिर में जनसहयोग से अवसंरचनात्मक विकास के कार्य करवाएं, जिससे विद्यालय में शिक्षा का स्तर बेहतर हो सके। पटेल ने कहा कि संचार प्रौद्योगिकी के युग में अभिभावक एवं शिक्षक बच्चों को मोबाइल के सदुपयोग एवं नकारात्मक विषयवस्तु के बारे में अवगत करवाएं।

लूणी क्षेत्र में सड़कों का होगा सुदृढ़ीकरण

पटेल ने कहा कि लूणी क्षेत्र में सभी सड़कों का प्राथमिकता के आधार पर क्रमिक रूप से सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा वर्षा ऋतु समाप्त होने पर स्वीकृत सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाएंगे।

हरियालो राजस्थान के लिए अधिकाधिक वृक्ष लगाने का आह्वान

पटेल ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश में भी ‘मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाभियान’ प्रारम्भ कर इस वर्ष 7 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है।उन्होंने सभी से ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाने एवं उसकी देखभाल करने का आह्वान किया।

विकास कार्यों का लोकार्पण–शिलान्यास

ग्राम रेन्दड़ी में 12.20 लाख रुपए की लागत से श्मशान घाट चारदीवारी एवं विकास कार्य,9.96 लाख रुपए की लागत से विद्यालय परिसर में खरंजा निर्माण, 45.37 लाख रुपए की लागत से रेन्दड़ी चौक में खरंजा निर्माण कार्य का लोकार्पण और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रेन्दड़ी में अतिरिक्त कक्षा–कक्ष निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ।

बजट घोषणा के लिए ग्रामीणों ने जताया आभार

ग्रामवासियों ने बजट घोषणा में 2 करोड़ की लागत से लूणी से धांधिया तक सड़क मार्ग निर्माण की स्वीकृति के लिए माननीय मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और मंत्री पटेल का आभार जताया। इस अवसर पटेल ने विधायक निधि से ग्राम पंचायत धांधिया के मुख्य द्वार एवं चारदीवारी निर्माण के लिए 7.00 लाख रूपए की अनुशंसा की।

Next Article