होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Parliament Session : विपक्ष के हंगामे के चलते स्थगित हुई कार्यवाही, कई राज्यों की विधानसभा में कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन

11:36 AM Mar 27, 2023 IST | Jyoti sharma

नई दिल्ली। विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही (Parliament Session) शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वे अडानी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। तो वहीं देश के कई राज्यों में कांग्रेस विधायक राहुल गांधी के समर्थन में काले कपड़ पहन कर विरोध कर रहे हैं कई जगह विधायकों ने मार्च भी निकाला है।

तमिलनाडु में राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में कांग्रेस विधायक काली शर्ट पहनकर आज चेन्नई राज्य विधानसभा पहुंचे. विधायकों ने उनके समर्थन में तख्तियां भी ले रखी थीं। तो वहीं बिहार में महागठबंधन के नेताओं ने सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ पटना में काली पट्टी बांधकर विरोध मार्च निकाला।

इधर ओडिशा में भी केंद्र सरकार और सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में कांग्रेस विधायक आज काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे। उनके नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही आज शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

‘घोड़े की दौड़ चलाने के लिए एक गधा मिल रहा है’

राहुल गांधी की अयोग्यता पर विपक्ष के विरोध पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आपको घोड़े की दौड़ चलाने के लिए एक गधा मिल रहा है … वे वास्तव में कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करने के लायक हैं … भारत के लोग उनका न्याय करेंगे।’ वे क्या हैं…अदालत में अदालत की कार्रवाई से लड़ें, आप महाभारत और सावरकर का आह्वान कर रहे हैं।’

Next Article