For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

फिलिस्तीन-इजराइल जंग: गाजा पर जमकर बम बरसा रहा इजराइल…अब तक 2,100 से अधिक की मौत, 4600 घायल

हमास आतंकियों के इजराइल पर हमला किए जाने के बाद भीषण युद्ध जैसे हालात हैं। हमास आतंकियों ने इजरायल के करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कई लोगों के घरों में घुसकर बर्बरता से उनकी हत्या कर दी गई।
09:49 AM Oct 12, 2023 IST | BHUP SINGH
फिलिस्तीन इजराइल जंग  गाजा पर जमकर बम बरसा रहा इजराइल…अब तक 2 100 से अधिक की मौत  4600 घायल

तेल अवीव। हमास आतंकियों के इजराइल पर हमला किए जाने के बाद भीषण युद्ध जैसे हालात हैं। हमास आतंकियों ने इजरायल के करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कई लोगों के घरों में घुसकर बर्बरता से उनकी हत्या कर दी गई। आने वाले दिनों में यह जंग और भीषण होती हुई दिख रही है। इस बीच, इजरायल भी जबरदस्त जवाबी कार्रवाई कर रहा है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री का दावा है कि इजराइल द्वारा किए गए हवाई हमलों में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4600 लोग घायल हैं। इजराइल और हमास जंग पर दुनियाभर के देशों की निगाहें हैं। अमेरिका, फ्रांस, कनाडा भारत जैसे देश इजराइल का साथ रहे हैं, तो वहीं संयुक्त अरब अमीरात ने बड़ा ऐलान किया है। उसने फिलिस्तीन को 20 मिलियन डॉलर की सहायता राशि देने का फैसला किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Israel Hamas War: हमास को इन 5 घातक हथियारों के दम पर धूल चटा रहा है इजरायल, जानें इनकी

ब्लूलाइन पर 200 भारतीय सैनिक तैनात

एक भारतीय अधिकारी ने कहा, ‘जिन क्षेत्रों में भारतीय दल तैनात है, वहां कोई हमला या विस्फोट नहीं हुआ है।’ गोलन हाइट्स पर इजराइली और सीरियाई बलों के बीच संयुक्त राष्ट्र डिसेंगमेंट फोर्स (यूएनडोफ) के हिस्से के रूप में 200 भारतीय सैनिक भी तैनात हैं। भारत के दुनिया में विभिन्न संयुक्त राष्ट्र शांति प्रदर्शन अभियानों में 5,934 सैनिक तैनात हैं। लेबनान में यूनिफिल 110 किमी की ‘ब्लू लाइन’ पर तैनात है। यूनिफिल ने कहा कि रविवार को दक्षिण-पूर्व लेबनान से काफर शोबा क्षेत्र में इजराइल के अधिकार में आने वाले इलाके की ओर कई रॉकेट दागे गए।

यह खबर भी पढ़ें:-निज्‍जर के बाद एक और आतंकी की विदेश में हत्‍या, PAK में मारा गया पठानकोट हमले का मास्‍टरमाइंड

यूएई फिलिस्तीन को दे रहा 20 मिलियन डॉलर

अमीरात मीडिया के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अलनाहयान ने फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता के लिए 20 मिलियन डॉलर आवंटित किए हैं। यह मदद जल्द ही फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी के जरिए से भेजी जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि यह संकट के समय कमजोर आबादी को तत्काल राहत और सहायता प्रदान करने की यूएई की नीति का हिस्सा था। बता दें कि इजराइल द्वारा भीषण हमले के बाद अब लगभग 74,000 विस्थापित लोग गाजा में 64 यूएनआरडब्ल्यूए आश्रयों में रह रहे हैं।

.