For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारत की हार पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने दिया अजीबोगरीब बयान, शोएब अख्तर ने बोल दी ये बड़ी बात

11:28 AM Nov 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
भारत की हार पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने दिया अजीबोगरीब बयान  शोएब अख्तर ने बोल दी ये बड़ी बात

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच के नतीजे की चर्चाएं भारत में ही नहीं दुनियाभर में हो रही है। वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारत की हार को लेकिर कुछ ज्यादा ही विश्लेषण हो रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स अपने-अपने नजरिए से इस मैच में भारत की हार के कारण बता रहे है। इसमें पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से लेकर वसीम अकरम तक का नाम शामिल हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या भारत की हार से पड़ेगा डिज्नी-हॉटस्टार की कमाई पर असर? यहां जानें कैसे की धमाकेदार कमाई

(1) शोएब अख्तर ने पिच को बताया खराब
क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, मुझे अहमदाबाद की विकेट देखकर बहुत अफसोस हो रहा था। बीसीसीआई को फाइनल मैच के लिए अच्छी पिच बनानी चाहिए थी। पिच तेज और बाउंस वाली चाहिए थी, यह बड़ा मुकाबला काली और लाल मिट्‌टी की पिच पर मैच खेला जाना चाहिए था। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम बहुत अच्छा खेल दिखाकर फाइनल तक पहुंचा था। किस्मत के सहारे नहीं, फाइनल के लिए उन्हें अच्छी पिच बनानी चाहिए थी।

(2) वसीम अकरम ने की ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की तारीफ
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने इस जीत का सबसे ज्यादा श्रेय पैट कमिंस की कप्तानी को दी है। उन्होंने कहा, मैंने पहले भी कहा था कि पैट कमिंस ने टेस्ट कप्तानी में खुद को साबित किया है और वनडे में भी वह यह करेंगे। उन्होंने फाइनल में पूरी तरह अपनी टीम को नियत्रंण में गेंदबाजी करवाई है। वहीं कमिंस ने कोहली को विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया। उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए है। उनकी कप्तानी परिक्त निकली, किस गेंदबाज को कब लाना है, इसमें उन्होंने बहुत ही समझदारी दिखाई।

(3) मिस्बाह ने भारत की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक ने भारत की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस जीत का श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने पिच के मिजाज को भारत से ज्यादा बेहतर तरीके से समझा। पेट कमिंस को पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही निकला, क्योंकि दूसरी पारी में ओस गिरेगी तो भारतीय स्पिनर बहुत प्रभाव नहीं रहेंगे। ऐसे में क्रेडिट तो पैट कमिंस को जाता है क्योंकि उन्होंने सही फैसला लिया।

(4) रमीज राजा ने कोहली और राहुल की धीमी पार्टनरशिप को बताया हार का कारण
पाकिस्तान पूर्व क्रिकेटर और पीसीबी चेयरमैन रहे रमीज राजा ने कहा, रोहित शर्मा के खराब शॉट की वजह से भारतीय पारी लड़खड़ा गई और बड़ा स्कोर नहीं बन पाया। यह 240 स्कोर वाली पिच नहीं थी। यहां स्कोर 300 रनों के अधिक होने चाहिए थे। भारतीय टीम को कम से कम 280 या 290 तक पहुंचना चाहिए था। केएल राहुल ने जिस गति से रन बनाने थे, उन्होंने वैसा नहीं किया। हालांकि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी थे लेकिन उनके जाने के बाद केएल राहुल और विराट कोहली पार्टनरशिप बनाने में लग गए। लाबुशेन और हेड के बीच भी पार्टनरशिप हुई, लेकिन उन्होंने स्पीड बेहतर रही।

(5) मोईन खान
पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान ने कहा, भारतीय टीम की तरफ से काउंटर अटैक बिल्कुल नहीं दिखा है। कप्तान रोहित शर्मा को आउट होने के बाद तो भारतीय रनों की गति पर ब्रेक लग गया और टीम एक चौके के लिए तरस गई। किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने अटैक करने की हिम्मद नहीं दिखाई। इसका श्रेय ऑस्ट्रेलियाई की शानदार गेंदबाजी को जाता है।

.