For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

PAK vs SA : खराब अंपायरिंग पर भड़के हरभजन सिंह, गलत नियमों के चलते हारा पाकिस्तान, आईसीसी के नियमों पर उठाया सवाल

11:38 AM Oct 28, 2023 IST | Mukesh Kumar
pak vs sa   खराब अंपायरिंग पर भड़के हरभजन सिंह  गलत नियमों के चलते हारा पाकिस्तान  आईसीसी के नियमों पर उठाया सवाल

PAK vs SA World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शुक्रवार को पाकिस्तान की रोमांचक शिकस्त के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आईसीसी को घेरा है। उन्होंने कहा है कि खराब अंपायरिंग और आईसीसी के खराब नियमों की वजह से पाकिस्तान की हार हुई है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अपने नियमों में बदलाव करने की मांग की है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

LBW आउट को लेकर अंपायर पर भड़के भज्जी
पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में हरभजन सिंह ने हारिस रऊफ की उस गेंद पर सवाल उठाया है, जिस पर पाकिस्तान की जीत तय हो गई थी। दरअसल दक्षिण अफ्रीका पारी के 46वें ओवर की लास्ट गेंद पर तबरेज शम्सी को एलबीडब्ल्यू करार देने के लिए जबरदस्त अपील हुई थी, लेकिन अंपायर ने शम्सी को आउट नहीं दिया तो कप्तान बाबर आजम ने रिव्यू लिया। रिव्यू में गेंद लेग स्टम्प पर कुछ टकराती हुई दिखाई आ रही है। मतलब यहां अम्पायर कॉल दिया गया, वहीं फील्ड अंपायर का निर्णय नॉट आउट थ तो ऐसे में साउथ अफ्रीका को जीवनदान मिल गया।

अगर यहां परविकेट मिल जाता तो पाकिस्तान यह मैच 7 रन से जीत जाती, क्योंकि उस वक्त अफ्रीका को 8 रनों की जरूरत थी, यहां हुई चूक के बाद साउथ अफ्रीका ने अगली 8 गेंदों के अंदर जीत हासिल कर ली। बस इसी फैसले को लेकर हरभजन ने आईसीसी पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

ट्वीट में भज्जी ने कहीं ये बड़ी बात
हरभजन सिंह ने एक ट्वीट में लिखा है, खराब अंपायरिंग और खराब नियमों की वजह से पाकिस्तान यह जीता हुआ मैच हार गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यह नियम बदलने की जरूरत है। अगर गेंद स्टम्प को हिट कर रही है तो आउट ही दिया जाना चाहिए, भले ही अंपायर उसे आउट दे या नहीं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर तकनीक का क्या मतलब रह जाता है।

सेमीफाइन की रेस से बाहर हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम
साउथ अफ्रीका से हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के सभी रास्ते बंद हो गए है। अब पाकिस्तान टीम इस टूर्नामेंट में बचे हुए मैच जीतकर अपनी इज्जत जरूर बचानी चाहेगी। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने अच्छा खेल जरूर दिखाया है।

.