For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ITI पास युवों को भी देश सेवा का मौका, अग्निवीर योजना के तहत ऐसे होता है चयन, देखें

अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में शामिल होने की सोच रहे युवाओं के अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। जो युवा आईटीआई डिप्लोमा धारक है। अब अग्निपथ योजना से उन्हें तकनीकी क्षेत्र में रोजगार के साथ-साथ देश की सेवा करने का भी मौका मिलेगा।
10:40 PM Aug 20, 2023 IST | Kunal bhatnagar
iti पास युवों को भी देश सेवा का मौका  अग्निवीर योजना के तहत ऐसे होता है चयन  देखें

जयपुर। अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में शामिल होने की सोच रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। जो युवा आईटीआई डिप्लोमा धारक है। अब अग्निपथ योजना से उन्हें तकनीकी क्षेत्र में रोजगार के साथ-साथ देश की सेवा करने का भी मौका मिलेगा।

Advertisement

इन पदों पर होती है भर्ती

इसके लिए सेना द्वारा तकनीकी शाखा के तहत भर्ती की जाती है। ये भर्तियां फिटर, टेक्निशियन, मोटर मैकेनिक समेत कई पदों पर हैं। आवेदन सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinIndianarmy.nic.in के जरिए किए जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए युवाओं को 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

आईटीआई पास युवाओं को मिलता है बोनस

भर्ती के लिए युवा सेना की आधिकारिक साइट पर जाकर सभी शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड करने होते है। सेना भी अग्निवीर भर्ती में आईटीआई पास युवाओं को अन्य अभ्यर्थियों के मुकाबले तरजीह देती है। उन्हें न्यूनतम 20 से लेकर अधिकतम 50 अंक तक बोनस दिया जाता है।

कैसे होता है चयन?

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल जांच के बाद किया जाता है। चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के बाद नियुक्ति दी जाती है।

.