For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब मनचलों की खैर नहीं…राजस्थान में ऑपरेशन 'गरिमा' शुरू, इन हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी तुरंत मदद

05:07 PM Aug 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal
अब मनचलों की खैर नहीं…राजस्थान में ऑपरेशन  गरिमा  शुरू  इन हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी तुरंत मदद

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा मनचलों के खिलाफ सख्ती करने वाले आदेश के बाद राजस्थान में पुलिस मुख्यालय ने कवायद शुरू कर दी। राजस्थान में स्कूल-कॉलेज के बाहर और अन्य भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं व बालिकाओं के साथ मनचलों द्वारा छेड़छाड़ और छींटाकशी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर गुरुवार से पूरे प्रदेश में 10 अगस्त से 18 अगस्त तक 9 दिवसीय राजव्यापी अभियान ऑपरेशन गरिमा संचालित किया जा रहा है।

Advertisement

अतिरिक्त महानिदेशक सिविल राइट्स एवं एएचटी स्मिता श्रीवास्तव ने बताया कि अभियान के अंतर्गत स्कूल-कॉलेज, सार्वजनिक स्थान, कोचिंग सेंटर, गर्ल्स हॉस्टल और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस कर्मियों द्वारा निगरानी की जाएगी। ट्रेन, बस आदि सार्वजनिक परिवहन के साधनों में सादा वस्त्रों में पुलिसकर्मी निगरानी रख कार्रवाई करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में अब कम आएगा बिजली का बिल, CM गहलोत ने किया फ्यूल सरचार्ज खत्म करने का ऐलान

स्कूल-कॉलेज, कोचिंग सेंटर पर व्यापक प्रचार प्रसार…

निर्भया स्क्वाड, मानव तस्करी विरोधी यूनिट और थाना पुलिस द्वारा स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर पर महिला गरिमा हेल्पलाइन 1090, चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 एवं संबंधित जिलों के व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबरों का व्यापक प्रचार प्रसार करेंगे। महिलाओं और बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों और उनकी सजाओं के बारे में आमजन, युवाओं एवं स्कूल कॉलेज के छात्राओं को जागरूक किया जाएगा। साथ में ऐसी घटनाओं से बचने के उपाय के संबंध में भी जानकारी दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में अब OBC को 27 फीसदी आरक्षण, चुनाव से पहले CM गहलोत ने फिर खेला बड़ा दांव

मनचलों को चिन्हित कर होगी त्वरित कार्रवाई…

इस अभियान के तहत किसी तरह की शिकायत प्राप्त होने और कोई भी सन्दिग्ध घटना संज्ञान में आने पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। महिलाओं और बालिकाओं से आदतन छेड़छाड़ और छींटाकशी करने वाले मनचलों को चिन्हित कर उनकी समस्त गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जाएगी।

.