होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

RBI के झटके से उबरने के लिए Paytm को मिला बड़ा सहारा, इस कंपनी ने खरीदे 243.60 करोड़ रुपए के शेयर

03:03 PM Feb 03, 2024 IST | Mukesh Kumar

पेटीएम (Paytm) इस वक्त काफी परेशानियों से जूझ रही है। रिजर्व बैंक के फैसले के बाद शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 20% का लोअर सर्किट लग गया था। लेकिन बाजार बंद होने के बाद कंपनी को लेकर एक बड़ी गुड न्यूज आई है। दिग्गज कंपनी मार्गन स्टेनली ने पेटीएम की संबंधी कंपनी One97 Communications के 244 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं। बता दें कि यह बड़ा ट्रांजैक्शन ओपन मार्केट के जरिए हुआ है। पिछले दो कारोबारी सत्रों में पेटीएम शेयर ने लोअर सर्किट हिट किया. दो दिनों में कंपनी का मार्केट कैप ₹17,378.41 करोड़ घटकर ₹30,931.59 करोड़ हो गया।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

कंपनी ने किए 243.60 करोड़ रुपए का निवेश
Morgan Stanley ने सिंगापुर की अपनी कंपनी मार्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) PTI के जरिए यह बड़ी डील की है। उन्होंने खरीदारी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में की है। बल्क डील के डाटा के मुताबिक मार्गन स्टेनली एशिया ने 50 लाख शेयर खरीदे हैं। मतलब उन्होंने पेटीएम में 0.8 फीसदी हिस्सा खरीदा है। बता दें कि फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी 487.20 रुपए के हिसाब से यह शेयर खरीदे हैं। कंपनी ने कुल 243.60 करोड़ रुपए का निवेश किया है। हालांकि, अभी तक शेयरों को बेचने वाले निवेशक का नाम पता नहीं चला है।

पेटीएम के शेयरों में गिरावट जारी
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को 29 फरवरी के बाद वॉलेट, फास्ट टैग, कस्टमर अकाउंट और अन्य में डिपॉजिट करने पर रोक लगा दी है। वर्तमान में One97 Communications की 49 हिस्सेदारी पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) में है। हालांकि, पेटीएम ने इस अपनी सब्सिडियरी कंपनी मानने से इनकार कर दिया है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लुढ़ककर 487.05 रुपए के लेवल पर बंद हुआ है।

Next Article