For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कोटा में छात्र ने डिप्रेशन में आकर ली दवा की ओवरडोज, दोस्तों ने बचाया…टेस्ट में कम नंबर आने से था परेशान

कोटा में छात्र ने डिप्रेशन में आकर ली दवा की ओवरडोज, दोस्तों ने बचाया…टेस्ट में कम नंबर आने से था परेशान
03:30 PM Aug 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal
कोटा में छात्र ने डिप्रेशन में आकर ली दवा की ओवरडोज  दोस्तों ने बचाया…टेस्ट में कम नंबर आने से था परेशान

कोटा। देश की शिक्षा नगरी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर में छात्रों के डिप्रेशन में आकर सुसाइड के मामले बढ़े है। पिछले एक साल में सुसाइड के मामले बढ़ोत्तरी पर सभी में चिंता बढ़ी है। स्टूडेंट्स के सुसाइड के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों में भी जागरूकता बढ़ी है।

Advertisement

इसी की एक मिसाल गुरुवार को देखने को मिली, जब नीट परीक्षा की तैयारी करने आए एक कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड करने की कोशिश की। छात्र ने डिप्रेशन में आकर दवा की ओवरडोज ले ली। दोस्तों को घटना के बारे में जैसे ही पता चला, वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्र को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया।

नीट का तैयारी कर रहा है छात्र...

जानकारी के अनुसार, बिहार के खगड़िया निवासी गुलशन राजपूत 2018 से कोटा में हैं। वह कुन्हाड़ी इलाके में रहकर नीट की कोचिंग कर रहा है। छात्र गुलशन के दोस्त ने बताया कि टेस्ट में नंबर सही नहीं आ रहे थे। उसने हमारे साथ कुछ शेयर नहीं कर रहा था कि वो इस तरह से परेशान है और हमें लगा भी नहीं। पहले टेस्ट दे दिया था और अब टेस्ट देने की सोच ही रहा था। टेस्ट के डिप्रेशन में आकर गुलशन ने दवा की ओवरडोज खा ली। ज्यादा दवा खाने से उसकी तबीयत बिगड़ गई।

बुखार आने पर ली दवा, बीपी होने के बाद बिगड़ी तबीयत...

कुंनाडी थानाधिकारी गंगाशय शर्मा ने बताया कि छात्र गुलशन राजपूत (23) बिहार के खगड़िया जिले के ब्रोनाई का निवासी है। कुन्हाड़ी इलाके में हॉस्टल में रहकर वह नीट की तैयारी कर रहा है। पुलिन ने जब छात्र का बयान लिया तो उसने बताया कि बुखार आने पर उसने दवा ली थी। उसके बाद उसकी बीपी लो हो गया। इससे तबीयत बिगड़ी तो मकान मालिक ने परिजनों को बताया परिजनों ने उसके साथियों को सूचना दी। उसके दोस्त उसे तत्काल अस्पताल लेकर गए, अब उसकी सेहत में अब सुधार है।

पुलिस ने बताया कि फिलहाल, यह पता नहीं चल पा रहा है कि छात्र ने कितनी गोलियां खाई या फिर छात्र जिस तरह पुलिस को बता रहा है कि उसने पर्याप्त मात्रा में ही टैबलेट खाई थी। बुखार आने पर तबीयत बिगड़ी तो दोस्तों ने अस्पताल में भर्ती करवाया मकान मालिक ने परिजनों को सूचना दी। फिलहाल, छात्र किसी को कुछ बात नहीं रहा है छात्र के दोस्त मुताबिक छात्र टेस्ट को लेकर डिप्रेशन में था पर छात्र अभी कुछ बात नहीं रहा सिर्फ यह बताया है कि पेरासिटामोल की टैबलेट और डोज उसने ली।

.