होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में एक बार फिर बडा फेरबदल,83 अफसरों का किया गया ट्रांसफर,रिक्त पदों को भरने का भी किया गया काम

10:48 PM Oct 07, 2024 IST | Anand Kumar

RAS Transfer List: राजस्थान में पिछले कुछ दिनो से अधिकारियों के तबादला का सिलसिला लागतार जारी है। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने एक बार फिर आरएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। सितंबर महीने में आईपीएस, आईएएस और आरएएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया था. अब सोमवार को एक बार फिर से राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला. कार्मिक विभाग के आदेश में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 83 अफसरों का ट्रांसफर किया गया है. वहीं, पिछले महीने में 183 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था. राजस्थान में बडा प्रशासनिक फेरबदल यह माना जा रहा है। 183 आरएएस अधिकारियों के तबादले के बाद अब 83 आरएएस अधिकारियों के तबादला सूची जारी की है।

83 आरएएस अधिकारियों के तबादले

83 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट में फलोदी के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट गोपाल राम बिरदा को प्रारम्भिक शिक्षा, बीकानेर का अतिरिक्त निदेशक बनाया गया है. जवाहर चौधरी को जोधपुर का अतिरिक्त जिला कलेक्टर बनाया गया. इसके अलावा जितेंद्र सिंह नरूका को अलवर नगर परिषद का आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है. आलोक कुमार सैनी को देवस्थान विभाग का शासन उप सचिव बनाया गया है.वही उदयभानू चारण को अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जोधपुर की जिम्मेदारी दी है। वही इस दौरान काफी हद तक रिक्त पडे पदो को भी भरने का काम किया गया है। यहां पर लम्बे समय से नियुक्ति की कमी महसूस की जा रही थी।

कई अधिकारियों को किया गया पुनर्नियुक्त

राजस्थान में किए गए इस बडे फेरबदल की बात करे तो कई अधिकारियों को जिला कलक्टर, अतिरिक्त जिला कलक्टर, और उपखंड अधिकारी जैसे पदों पर पुनर्नियुक्त किया गया है। उदाहरण के लिए बात की जाए तो गोपालराम विश्नोई को फलोदी से स्थानांतरित कर बीकानेर में प्राथमिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक के रूप में तैनात किया गया है। वहीं, डॉ.विभु कौशिक को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर से हटाकर राजस्थान मेडिकल सर्विसेज़ कॉर्पोरेशन लिमिटेड, जयपुर में भेजा गया है। इसके अतिरिक्त, कई अधिकारियों को विभिन्न जिलों में उपखंड अधिकारी (एसडीएम) के पद पर भी भेजा गया है। जैसे कि विनोद कुमार मीणा को नेवा (बूंदी) का उपखंड अधिकारी नियुक्त किया गया है और राजपाल यादव को भुंहाना (झुंझुनू) का उपखंड अधिकारी बनाया है।

79 अधिकारियों को भी दी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

सूची में अन्य 79 अधिकारियों को भी विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, जिनमें जिला परिषद, नगर निगम, और अन्य प्रशासनिक विभाग शामिल हैं। कार्मिक विभाग द्वारा जारी इस सूची में अधिकारियों को विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, और सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वे तुरंत अपने नए पदों पर कार्यभार संभालें।

Next Article