For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कस्टमर के 130 करोड़ वापिस करेगी ओला इलेक्ट्रिक, जानिए क्या हैं इसकी वजह

ऑटो मोबाइल कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अपने कस्टमर्स के 130 करोड़ रुपए वापस लौटाएगी। कंपनी कस्टमर को 9 से 19 हजार रुपए तक वापस करेगी।
12:28 PM May 05, 2023 IST | BHUP SINGH
कस्टमर के 130 करोड़ वापिस करेगी ओला इलेक्ट्रिक  जानिए क्या हैं इसकी वजह

नई दिल्ली। ऑटो मोबाइल कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने अपने कस्टमर्स को 130 करोड़ रुपए रिफंड देने का फैसला किया है। कंपनी रिफंड के रूप में कस्टमर को चार्जर के पैसे यानी 9 से 19 हजार रुपए वापस करेगी। पहले स्कूटर के साथ ऑफ चार्जर लेने पर एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ते थे, जिसके चलते भारी उद्योग मंत्रालय मामले की जांच कर रही थी। पहले स्कूटर के साथ ऑफ बोर्ड चार्जर लेने पर एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ते हैं, जिसके चलते भारी उद्योग मंत्रालय मामले की जांच की जा रही थी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Tata की इन 5 गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये है ऑफर की अंतिम तारीख

ओला देगी रिफंड

कस्टमर्स की शिकायतों के आधार पर ओला इलेक्ट्रिक सहित 4 कंपनियों पर आरोप लगाथा कि FAME-II के तहत सब्सिडी क्लेम करने के लिए कंपनियों ने अपने स्कूटर्स की कीमतों को कम रखा, लेकिन चार्जर और सॉफ्टवेयर के नाम पर ग्राहकों से अलग से पैसे लिए गए थे। इस मामले की जांच भारी उद्योग मंत्रालय कर रहा था, लेकिन किसी कार्रवाई से बचने के लिए पहले ही ओला ने अपने ग्राहकों को पैसा रिफंड करने का ऐलान कर दिया है।

ओला ने सरकार को दिया जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत जयादा रखने को लेकिन जांच शुरू की थी। इस जांच में पाया गया कि ओला ने सरकार से कहा क वह चार्जर की कीमत के लिए रिफंड देने के लिए तैयार है। जांच के दायरे में ओला इलेक्ट्रिक के अलावा हीरो मोटोकॉर्प, TVS मोटर कंपनी और एथर एनर्जी भी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-भारतीय बाजार को हिलाकर रख देगी ये E-Bike, 200 किमी की रेंज, 8 सेकंड में पकड़ती है 10kmpl की रफ्तार

कस्टमर्स को पैसा वापस करेगी Ola

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑटोमेटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) ओला इलेक्ट्रिक पर कार्रवाई नहीं करेगा। क्योंकि कंपनी पहले ARIA को लिखे पत्र में कस्टमर को रिफंड देने का ऐलान कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, ये रिफंड उन कस्टमर को दिया जाएगा, जिन्होंने वित्त वर्ष 2019-20 से 30 मार्च, 2023 तक ओला S1 स्कूटर खरीदने के साथ ही ऑफ बोर्ड चार्जर को एसेसरी के रूप में खरीदा था। उन्हें अब ओला पैसा वापिस करेगी।

.