For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ODI World Cup 2023 : युवराज ने भारत के मध्यक्रम को लेकर जताई चिंता, रिंकू सिंह की जमकर की तारीफ

07:31 PM Jul 11, 2023 IST | Mukesh Kumar
odi world cup 2023   युवराज ने भारत के मध्यक्रम को लेकर जताई चिंता  रिंकू सिंह की जमकर की तारीफ

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने वनडे विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो उन्हें यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा या नहीं। यूट्यूब चैनल क्रिकेट बसु पर एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने अपने विचार प्रकट किए है। जब उन्हें भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप 2023 की संभावनाओं के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं निश्चित नहीं हूं कि वो विश्व कप जीतने जा रहे हैं या नहीं, मैं एक देशभक्त की तरह कह सकता हूं कि भारत जीतेगा। लेकिन मैं देखता हूं भारतीय टीम के मध्यक्रम में चोटों को लेकर काफी चिंताएं हैं।''

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI WC 2023 : CAB ने वर्ल्ड कप के मैचों की लिस्ट की जारी, जानिए भारत-पाकिस्तान की टिकट की प्राइस

भारत को विश्व कप नही जीतते देखना निराशाजनक

टीम इंडिया को पिछले एक दशक के उतार-चढ़ाव वाले प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर युवराज सिंह ने स्पष्ट रूप से उत्तेजित होकर कहा, "उन्हें भारत को विश्व कप न जीतते हुए देखना निराशाजनक है, लेकिन ऐसा ही है।" यह कोई आपत्ति नहीं है जो भारतीय टीम को निराश कर रहा है, उन्होंने कहा, हमारे पास एक समझदार कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्हें अपना संयोजन सही करना चाहिए, हमें तैयार होने के लिए कुछ मैचों की जरूरत है। 15 सदस्यीय की एक टीम चुनने के लिए हमारे पास कम से कम 20 खिलाड़ियों का एक पूल होना चाहिए।

भारत के मध्यक्रम को लेकर युवराज सिंह ने जताई चिंता

वर्ल्ड कप से पहले युवराज सिंह ने कहा है कि टॉप क्रम ठीक है लेकिन मध्य क्रम को मजबूत करने की आवश्यकता है। स्लॉट 4 और 5 बहुत महत्वपूर्ण हैं। अगर ऋषभ पंत आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चौथे नंबर पर आना चाहिए। चौथे नंबर का बल्लेबाज तेजतर्रार रन बनाने वाला नहीं हो सकता। उसे ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो दबाव झेल सके। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि भारत नॉक-आउट मैचों की तरह दबाव वाले मैच खेलते समय प्रयोगात्मक मोड में नहीं रह सकता।

युवराज सिंह ने रिंकू सिंह की तारीफ की

नंबर 4 के बारे में सवाल पूछे जाने पर युवराज सिंह ने रिंकू सिंह का नाम सुझाया है, युवराज सिंह ने कहा, वास्तव में रिंकू सिंह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। मेरा मानना है कि उनमें साझेदारी बनाने और उस स्ट्राइक को बरकरार रखने की समझ है। यह बहुत जल्दी है। अगर आप उन्हें चाहते हैं, तो आपको उन्हें पर्याप्त मैच देने होंगे।

.