For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ODI World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर आई बड़ी खबर, सुरक्षा एजेंसियों ने दी तारीख बदलने की सलाह

12:35 PM Jul 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
odi world cup 2023   भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर आई बड़ी खबर  सुरक्षा एजेंसियों ने दी तारीख बदलने की सलाह

ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर आईसीसी ने शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट में का सबसे बड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियो ने इस मैच को रिशेड्यूल करने की सलाह दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस महामुकाबले की तारीख बदलने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। बता दें कि 15 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में नवरात्रि के दौरान भव्य रास-गरबे का भी आयोजन होता है। ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में बदलाव करने की सलाह दी है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Harmanpreet Kaur के खिलाफ बीसीसीआई लेगी बड़ा एक्शन, लगा सकती है बैन

अगर भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की तारीख बदली जाती है तो यह उन फैंस के लिए बड़ा झटका होगा, जिन्होंने फ्लाइट और होटल कमरे की बुकिंग पहले से कर रखी है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान को मुकाबला देखने के लिए दुनिया के कोने-कोने से फैन पहुंचते हैं। इस दौरान ब्रॉडकास्टर्स को भी जबरदस्त फायदा होता है क्योंकि टीआरपी आसमान छूती है।

नवरात्रि में सुरक्षा बड़ा मुद्दा
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला देखने के लिए दुनियाभर से लाखों फैंस पहुंचने वाले हैं। ऐसे में नवरात्रि के कारण इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई अपने पास मौजूद सभी विकल्पों पर विचार कर रही हैं और जल्दी ही फैसला लिया जायेगा।

बीसीसीआई ने बुलाई बैठक
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप मैचों की मेबजानी करने वाले संघो को 27 जुलाई को नई दिल्ली में एक बैठक में बुलाया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में बोर्ड सदस्यों को अहमदाबाद के आसपास सुरक्षा चिंताओं से अवगत करा सकते है।

.