For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अश्लील विडियो, SOG-ATS तक पहुंचा मामला

11:13 AM Jan 11, 2023 IST | Jyoti sharma
इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अश्लील विडियो  sog ats तक पहुंचा मामला

अजमेर। चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो खासी गंभीर है। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर लगातार निगरानी करके चाइल्ड पोर्नोग्राफी के विडियो पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इसी कड़ी में NCRB ने राजस्थान पुलिस को लिखित में रिपोर्ट दी, जिसमें बताया कि एक युवक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अश्लील विडियो पोस्ट किया है। जिस पर SOG-ATS ने रिपोर्ट और डीवीडी अजमेर एसपी को भेज कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertisement

नाबालिग से रेप का वीडियो किया शेयर

एसपी ने अलवर गेट थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दिया। अलवर गेट थाने के ASI बिजेन्द्र सिंह ने एसपी के आदेश के साथ आई डीवीडी को देखा। जिसमें एक लड़का जंगल में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करता हुआ नजर आ रहा था। लड़का और लड़की का चेहरा साफ दिखाई नहीं दे रहा था। इस विडियो को लिंक रोड प्रताप नगर निवासी भूपेन्द्र कुमार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। इसके तहत भूपेन्द्र कुमार के खिलाफ 67बी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच थानाधिकारी श्याम सिंह चारण कर रहे हैं।

आप भी न करें इस तरह के वीडियो शेय़र

इन मामलों को लेकर पुलिस बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का अश्लील विडियो पोस्ट नहीं करें और ना ही इसे शेयर करें। ऐसा करने पर पुलिस कार्रवाई की जा सकती है। लोकल पुलिस के साथ ही नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो भी लगातार सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखे हुए है।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

.