होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

NZ vs BAN: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया है. टीम ने चेन्नई के चेपॉक मैदान पर बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। इससे पहले टीम ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और अफगानिस्तान को भी हराया था।
10:27 PM Oct 13, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

New Zealand vs Bangladesh: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया है. टीम ने चेन्नई के चेपॉक मैदान पर बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। इससे पहले टीम ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और अफगानिस्तान को भी हराया था। चेन्नई में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केन विलियमसन ने 78 और डेरिल मिशेल ने 89 रन बनाए. पहली पारी में लॉकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने की गेदबाजी

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को 50 ओवर में 245/9 रनों पर रोक दिया। टीम के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए है। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

विलियमसन ने डेवोन कॉनवे के साथ 80 की पार्टनरशिप

मैच में 246 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा। ओपनिंग करने आए रचिन रवींद्र 9 रन (13 गेंद) बनाकर मुस्ताफिजुर रहमान का शिकार बने। फिर तीसरे नंबर पर आए केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्वे के साथ 80 (105 गेंद) की पार्टनरशिप की। दोनों के बीच यह साझेदारी 21वें ओवर की पहली गेंद पर टूटी, जब डेवोन कॉनवे 3 चौकों की मदद से 45 (59) रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने। इसके बाद न्यूजीलैंड ने कोई विकेट नहीं खोया।

हालांकि, कप्तान केन विलियमसन 107 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 78* रन बनाए। लेकिन, इससे पहले विलियमसन ने चौथे नंबर पर आए डेरिल मिशेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 108* (109 गेंद) की साझेदारी की। मैच में विलियमसन काफी अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए धीरे-धीरे मैच को आगे बढ़ाया और टीम को जीत के करीब ले गए।

बांग्लादेशी गेंदबाज हुए फेल

पहले बांग्लादेश की ओर से खराब बल्लेबाजी देखने को मिली, फिर टीम के गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके। सिर्फ कप्तान शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिला। इस दौरान शाकिब ने 10 ओवर में 54 रन और मुस्तफिजुर ने 8 ओवर में 36 रन खर्च किये।

Next Article