होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

NWDA Recruitment 2023: जल विकास एजेंसी में कई पदों पर निकली वैकेंसी, 30 साल तक के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

09:04 AM Mar 31, 2023 IST | Supriya Sarkaar

NWDA Recruitment 2023: राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती निकली है। NWDA में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के लिए नौकरी का अच्छा अवसर आया है। बता दें कि NWDA में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसमें जूनियर इंजीनियर सिविल, अपर डिवीजन क्लर्क UDC, लोअर डिवीजन क्लर्क LDC, स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

इस भर्ती के लिए 18 मार्च 2023 से फॉर्म भरना शुरू हो गए हैं। वहीं 17 अप्रैल आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख है। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से सबंधित अधिक जानकारी नीचे दी गई है। 

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए 10, 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवा आवेदन कर सकते हैं। इसी के साथ इंजियरिंग या डिप्लोमा होना भी आवश्यक है। बता दें कि राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी यानी NWDA ने NWDA JE, UDC, LDC स्टेनो सहित कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए केंडिडेट संबंधित वेबसाइट के नोटिफिकेशन पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

कुल पद- 40 

जूनियर इंजिनियर- 13

जूनियर लेखा अधिकारी- 01

ड्राफ्ट्समैन ग्रेड III – 06

अपर डिविजन क्लर्क – 07

स्टेनोग्राफर ग्रेड II – 09 

लोअर डिविजन क्लर्क-  04

खास तारीखें 

ऑनलाइन आवेदन शुरू- 18 मार्च 2023 से

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 17 अप्रैल 2023

फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि- 17 अप्रैल 2023

आवेदन फीस 

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क तय किया गया है। सामान्य, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के केंडिडेट को 890 रूपये आवेदन फीस देनी होगी। जबकि एससी, एसटी और पीएच वर्ग के केंडिडेट को 550 रूपये देने होंगे। उम्मीदवार आवेदन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए कर सकते हैं। 

उम्र सीमा और सैलरी 

NWDA LDC, JE, UDC सहित अन्य पदों के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तय की गई है। वहीं जूनियर लेखा अधिकारी के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष तय की गई है। जबकि अन्य पदों के लिए अधिकतम 27 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। वहीं राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी के नियमों के अनुसार आयु सीमा में अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। बता दें कि सेलेक्टेड केंडिडेट को 19,900 से 1,12,400 तक वेतन मिलेगा। 

(Also Read- SI Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस में कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन मिलेगी बंपर सैलरी)

Next Article