होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Virat Kohli के लिए सबसे बेस्ट है नंबर-3 पोजीशन, वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल

04:22 PM Aug 29, 2023 IST | Mukesh Kumar

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को वर्ल्ड कप 2023 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। टीम कॉम्बिनेशन, प्लेइंग इलेवन और बैटिंग ऑर्डर को लेकर पिछले कुछ सालों में, टीम इंडिया को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। बता दें कि टीम इंडिया को नंबर-4 पर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी के बाद टीम की कमी पूरी हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

नंबर-3 पर बेस्ट है किंग कोहली: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि नंबर 3 स्थान पर विराट कोहली बेस्ट हैं। इसे आंकने के लिए 2 पहलू हैं। सबसे पहले, नंबर-4 पर विराट कोहली की सफलता अच्छी है, लेकिन कोहली नंबर तीन पर जबरदस्त है। उन्होंने कहा, उम्मीदें उनके टूर्नामेंट प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं। यदि वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो टीम इंडिया का फायदा होता है, लेकिन उनका बल्ला खामोश होता है तो मिडिल ऑर्डर मुश्किल में आ जाता है। किंग कोहली की शानदार बल्लेबाजी नंबर-3 पर चमकती है, नई गेंदों से निपटते हैं और खेल को समाप्त करते हैं।

इससे पहले, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अय्यर की गैरमौजूदगी और सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए विराट कोहली को नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 210 पारियों में 60.21 की औसत से कुल 10777 रन बनाए हैं। वहीं नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 39 पारियों में 55.22 की औसत से 1767 रन बनाए हैं। मध्यक्रम में कई बल्लेबाजों को मौके दिए गए है, लेकिन उनमें से किसी ने भी खुद को इस स्थिति में स्थापित नहीं किया। हालांकि, ईशान किशन और संजू सैमसन ने कुछ शानदार पारियां जरूर खेली है। एशिया कप में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर भी सबकी निगाहें होंगी, वह वनडे क्रिकेट में अपनी क्षमताओं के अनुरुप नहीं रहे हैं। आकाश चोपड़ा ने नंबर-5 पोजीशन के बारे में भी बात की और कहा, मैं मान रहा हूं कि राहुल के बिना संजू सैमसन टीम में आ सकते हैं।

Next Article