For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब त्रिपुरा में भी बंद हुए स्कूल, लू और तेज गर्मी के कारण लिया बड़ा फैसला, आज से 23 अप्रैल तक सभी विद्यालय बंद

12:02 PM Apr 18, 2023 IST | Supriya Sarkaar
अब त्रिपुरा में भी बंद हुए स्कूल  लू और तेज गर्मी के कारण लिया बड़ा फैसला  आज से 23 अप्रैल तक सभी विद्यालय बंद

अगरतला। देशभर में गर्मी और लू के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है। करीब-करीब सभी राज्यों में तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच हो रहा है। ऐसे में स्कूल जाने- वाले बच्चे लू की चपेट में आ रहे हैं। इसी को देखते हुए त्रिपुरा में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री मणिक साहा ने स्कूल बंद करने की घोषणा की है। मालूम हो कि 16 अप्रैल को पं. बंगाल के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया था। वहीं अब त्रिपुरा में भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Advertisement

23 अप्रैल तक बंद स्कूल   

भीषण गर्मी के कारण राज्य के सभी विद्यालयों को बंद करने की घोषणा की गई है। जिससे कि बच्चे गर्मी की मार से बच जाएं। बता दें कि राज्य में पिछले तीन दिनों से 37 डिग्री तापमान है। इसके चलते आज से 23 अप्रैल यानी एक सप्ताह के लिए सभी स्कूल को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य के पर गलत प्रभाव न पड़े इसके चलते सीएम माणिक साहा ने यह घोषणा की है।

फेसबुक पर किया पोस्ट

त्रिपुरा के सीएम मणिक साहा ने यह घोषणा फेसबुक पर पोस्ट कर की है। उन्होंने कहा कि लू के प्रकोप को देखते हुए अब स्कूल 18 अप्रैल से 23 अप्रैल 2023 तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि चिलचिलाती गर्मी छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। ऐसे में सीएम ने सभी सरकारी और राजकीय सहायता प्राप्त स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि राज्य में कुल 4,226 स्कूल हैं, जिनमें करीब 7 लाख छात्र पढ़ते हैं।

कॉलेज नहीं होंगे बंद 

लेकिन राज्य में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुले रहेंगे। बता दें कि प. बंगाल में सभी कॉलेज और स्कूलों को बंद किया गया है, लेकिन त्रिपुरा में केवल स्कूल बंद किए गए हैं। ऐसे में सभी कॉलेज, यूनिवर्सिटी और सरकारी कार्यालय पूर्व की तरह संचालित होंगे। बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में 20 अप्रैल को बारिश होने भी संभावना जताई है।

(Also Read- West Bengal School Closed: तेज गर्मी के चलते एक सप्ताह के लिए स्कूल कॉलेज बंद, इन जिलों में खुले रहेंगे शिक्षण संस्थान)

.