For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने प्रधानमंत्री मोदी को 'नालायक' कहा

06:04 PM May 01, 2023 IST | Jyoti sharma
अब मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने प्रधानमंत्री मोदी को  नालायक  कहा

कलीबुर्गा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सांप कहने के बाद उनके बेटे प्रियांक ने प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी कर दी है। प्रियांक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नालायक कह दिया है। कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में एक जनसभा के दौरान प्रियंक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की।

Advertisement

प्रियांक ने अपने बयान में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कलबुर्गी आए थे तो उन्होंने बंजारा समुदाय के लोगों से क्या-क्या कहा था। आप सब लोग डरिए नहीं। बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा हुआ है। ऐसा नालायक बेटा दिल्ली में बैठा है तो परिवार कैसे चलाएंगे आप।

SC आरक्षण को लेकर उन्होंने हर कहीं भ्रम की स्थिति पैदा कर रखी है। प्रियांक ने कहा कि अपने कार्यकाल के आखिर में भाजपा सरकार ने अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षण को 17% तक बढ़ाने के लिए एक विधेयक पारित किया था। इसमें सरकार ने कहा था कि शेड्यूल कास्ट लेफ्ट का आंतरिक आरक्षण 6 परसेंट है। SC राइट का 5.5% और अन्य एससी का भी 5.5% है।

प्रियांक ने आगे कहा कि वह खुद को बंजारा समुदाय का बेटा बताते हैं और SC  आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा करते हैं। क्या यह बंजारा समाज के साथ अन्याय नहीं है। येदुरप्पा जी के घर पर पत्थर क्यों फेंके गए।  प्रधानमंत्री पिछली बार जब आए थे तब उन्होंने कहा था कि वह कोली समुदाय और कवालीगा, कुरबा समुदायों के बेटे हैं और अब वह खुद को बंजारा समुदाय का बेटा बताते हैं।

खड़गे ने कहा- कुछ भी उनके बेटे के मुंह में मत डालो

बेटे प्रियांक के इस बयान पर उनके पिता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सफाई देते हुए कहा कि प्रियांक ने कभी ऐसा नहीं कहा। ये चीजें उनके मुंह में मत डालो। उन्होंने गाली देने वाले सांसद पर हमला कर दिया। इसलिए मोदी के लिए ये शब्द उनके मुंह में मत डालो। हर जगह यह जानबूझकर हो रहा है।

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वे कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के चित्तपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं और इस बार फिर से उम्मीदवार बने हैं।

.