होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Education News: अब परीक्षा में उम्मीदवार पहन सकेंगे पूरी बाजू की शर्ट, कर्मचारी चयन बोर्ड ने किया ऐलान

06:50 PM Sep 30, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Education News: राजस्थान में सरकारी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन बोर्ड ने बड़ा तोहफा दिया दरअसल कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान किया है और कहां है कि अब सरकारी परीक्षा में उम्मीदवार परीक्षा के समय पूरी बाजू की शर्ट पहन सकेंगे.

हाल ही में उम्मीदवारों के काटे गए थे बाजू

हाल ही में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित समान पात्रता परीक्षा में फुल बाजू की शर्ट पहनकर आए उम्मीदवारों की बाजू कट कर प्रवेश दिया गया. हालांकि इस मामले में उम्मीदवारों ने काफी विरोध भी जताया. जबकि इससे पहले भी आयोग ने यह नियम बनाया था कि पूरी बाजू की शर्ट परीक्षा के दौरान उम्मीदवार पहन कर नहीं आएंगे.

आयोग के अध्यक्ष ने किया बड़ा फैसला

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष आलोक राज ने बताया है कि अब बोर्ड के परीक्षा केंद्र पर ड्रेस संबंधी नियमों में बदलाव किया गया है. आलोक राज ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए पोस्ट करते हुए लिखा, बोर्ड के परिक्षा केन्द्र में ड्रेस संबंधित बदलाव- अब आपके शर्ट की बाजू नहीं काटी जाए ऐसा आदेश जारी कर रहे हैं. नॉटफिफिकेशन शीघ्र ही जारी होगा. पूरी बाजू की शर्ट चलेगी मगर सादा बटन वाली. यानी पूरी बाजू के ड्रेस पर सादा बटन होना चाहिए यह शर्त लागू की गई है.

Next Article