For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

धौलपुर के चर्चित प्रबल प्रताप हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 21 साल से था फरार

10:03 AM Feb 14, 2023 IST | Jyoti sharma
धौलपुर के चर्चित प्रबल प्रताप हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार  21 साल से था फरार

धौलपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किय़ा। इसमें से एक अपराधी 21 साल से फरार चल रहा था। जिसका नाम मेंबर जाट है। इस पर 10 हजार रुपए का इनाम था। वहीं दूसरे का नाम हरिकिशन जगरिया है। इस बदमाश पर 5 हजार रुपए का इनाम था। गिरफ्तारी के दौरान हरिकिशन के पास से 315 बोर का देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

Advertisement

एक के बाद एक कार्रवाई

कोतवाली पुलिस ने बीते सोमवार यह दोनों कार्रवाई एक के बाद एक की। पहले पुलिस ने सोमवार दोपहर 21 साल से फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी मेंबर जाट को गिरफ्तार किया। इसके बाद कॉन्स्टेबल बासुदेव और हेड कांस्टेबल दीनदयाल शर्मा की मदद से देर रात अवैध हथियार के साथ हरिकिशन को गिरफ्तार किया।

कोतवाली थाना प्रभारी अनिल जसोरिया ने बताया कि साल 2001 में मेंबर जाट ने प्रबल प्रताप की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब साल 2001 में ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन वह एक साल बाद ही जेल से फरार हो गया। जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाशी में इधर-उधर भटक रही थी, आखिर उसे सोमवार को तगावली फाटक के पास से गिरफ्तार कर लिया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

हथियार भी हुआ बरामद

कोतवाली थाना प्रभारी अनिल जसोरिया ने बताया कि डीएसटी टीम के कॉन्स्टेबल वासुदेव को सूचना मिली थी कि विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त बदमाश हरिकिशन जगरिया अवैध हथियार के साथ तगावली फाटक से जेल फाटक की ओर जा रहा है। जिस सूचना पर थाना प्रभारी के साथ जेल फाटक पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। जहां सामने से आ रहे बदमाश को कॉन्स्टेबल वासुदेव और हेड कांस्टेबल दीनदयाल शर्मा ने दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाश से पुलिस ने । थाना प्रभारी ने बताया कि हरकिशन जगरिया पर फायरिंग करने सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिस पर एसपी धौलपुर की ओर से 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

.