For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गोवा ही नहीं इसके आस-पास के हिल स्टेशन भी मोह लेंगे आपका मन

11:33 AM May 19, 2023 IST | Prasidhi
गोवा ही नहीं इसके आस पास के हिल स्टेशन भी मोह लेंगे आपका मन

गोवा जाना तो हर किसी का सपना होता है। चाहे मौसम कोई भी हो लेकिन यहां कि नाइटलाइफ और समुद्र का नजारा देखने के लिए हर कोई आतुर रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, गोवा के अलावा भी इसके आस-पास की कुछ ऐसा जगह हैं जो देखने में गोवा से भी ज्यादा सुंदर है। साथ ही यहां आकर आपको काफी अच्छा भी लगने वाला है। तो चिलिए जानते हैं ऐसा ही कुछ कमाल की जगह के बारे में।

Advertisement

डंडेली

गोवा से 103 किलोमीटर की दूरी पर स्थित डंडेली एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। ये हिल स्टेशन कर्नाटक में स्थित है। ये जगह कैंपिंग, सफारी टूर और रिवर राफ्टिंग जैसी एक्टिविटी के लिए ज्यादा मशहूर है। यहां पर आप डंडेली वाइल्‍ड लाइफ सेंचुरी, डिज्‍नी पार्क, सथोड़ी फॉल्‍स को एंजॉय कर सकते हैं।

पंचगनी ​

गोवा से 378 किलोमिटर दूर पंचगनी ​एक पॉपुलर हिल स्टेशन में से एक है। अगर आप गोवा में एक लंबा समय बिता रहे हैं तो पंचगनी ​जाना न भूलें। ये हिल स्टेशन मैदानों से घिरा हुआ है। अगर आप यहां एक से दो दिन का समय लेकर जाते हैं, तो सिडनी पॉइंट, पारसी पॉइंट, मेप्रो गार्डन, टेबल टॉप माउंटेन और राजपुरी केव्स समय बिताने के लिए अच्‍छी जगह हैं।

​कुद्रेमुख

​कुद्रेमुख एक ऐसा हिल स्टेशन है जो घने जंगलों और मैदानों से घिरा हुआ है। यहां की भद्रा नदी और हनुमान गुंडी वॉटरफॉल आपको मंत्रमुग्‍ध कर देगा। एडवेंचर लवर्स के लिए यह जगह स्‍वर्ग है।

चोरला

ये हिल स्टेशन गोवा से महज 68 किलोमिटर ही दूर है। इसे गोवा, कर्नाटक और महाराष्‍ट्र के बीच जंक्शन के रूप में जाना जाता है। अगर आप यहां आते हैं तो टिवन वज्र फॉल्‍स, और लस्‍नी टैंब पीक का मजा उठाना न भूलें।

.