For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Nikhat Ansari Case : निखत की जेल में पति अब्बास से मुलाकात कराने वाला सपा नेता भी गिरफ्तार, 'ऊपर' तक पहुंचाता था रकम

10:46 AM Feb 21, 2023 IST | Jyoti sharma
nikhat ansari case   निखत की जेल में पति अब्बास से मुलाकात कराने वाला सपा नेता भी गिरफ्तार   ऊपर  तक पहुंचाता था रकम

Nikhat Ansari Case : उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बहू निखत अंसारी वाले मामले में एक और बड़ी गिरफ्तारी हो गई है। चित्रकूट पुलिस ने निखत की मदद करने वाले सपा नेता फराज खान को भी गिरफ्तार कर लिया है। फराज खान ने ही निखत के लिए जेल को घर बनाने वाले हर इंतजाम किए थे। फराज ने शुरूआती पूछताछ में कहा है कि इस काम के लिए निखत से जो पैसे मिलते थे उनमें से वो ऊपर के अधिकारियों तक भी पहुंचाता था।

Advertisement

ऊपर वालों पर भी कसेगी नकेल

फराज के इस बयान के बाद पुलिस ने इस मामले की और भी गहनता से जांच शुरू कर दी है। आखिर फराज किन ऊपर वाले अधिकारियों और नेताओं की बात कर रहा है। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक सपा नेता फराज चित्रकूट का जिला महासचिव है। जब निखत का पति और बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक रहे अब्बास अंसारी चित्रकूट की जिला जेल में बंद था, तब निखत उससे मिलने के लिए चित्रकूट आ गई थी। यहां आने के बाद से जेल में अवैध तरीके से अब्बास से मिलवाने तक के इंतजाम में फराज खान का बहुत बड़ा हाथ था।

फराज ने किया था घर, गाड़ी का इंतजाम

फराज खान ने ही निखत के लिए चित्रकूट में रहने के लिए घर और आने-जाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई थी। इसके अलावा उसने पुलिसकर्मियों-अधिकारियों और जेल कर्मियों से सांठगांठ करा कर निखत की अब्बास से रोज अवैध तरीके से मिलने का प्लान तैयार किया था, जिसे अंजाम भी दिया गया। फराज का कहना है कि इस काम के लिए निखत और अब्बास की तरफ से मोटी रकम भी मिलती थी, लेकिन इस रकम को ऊपर तक पहुंचना पड़ता था। जिसमें पुलिस के अधिकारी भी शामिल हैं।

जेल अधीक्षक समेत 8 लोग हो चुके हैं सस्पेंड

बता दें कि चित्रकूट जिला जेल में पति अब्बास से अवैध तरीके से मिलने और घंटों तक समय बिताने के मामले में निखत को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने जेल अधीक्षक समेत 8 लोगों को भी सस्पेंड कर दिया गया है। निखत इस समय पुलिस रिमांड पर हैं।

.