होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर को दहलाने की साजिश रचने वाले आतंकियों के खिलाफ NIA ने चालान किया पेश

04:08 PM Sep 23, 2022 IST | Jyoti sharma

Jaipur : NIA ने चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा से पकड़े गए 11 आतंकियों के खिलाफ आज जयपुर कोर्ट में चालान पेश किया है। टीम ने खुलासा करते हुए बताया है कि इन आतंकियों ने जयपुर को दहलाने की पूरी प्लानिंग कर ली थी। NIA की जांच में खुलासा हुआ कि अलसुफा के 11 आतंकी जयपुर में 3 जगह सिलसिलेवार धमाका करने की फिराक में थे। निंबाहेड़ा में रहकर ही वे बम बना रहे थे।

3 जगह सिलसिलेवार धमाके की थी प्लानिंग

जब आतंकियों को 30 अप्रैल को पकड़ा गया था। तो उनके पास से विस्फोटक सामग्री, कुछ आधे तैयार बम, टाइमर और 12 किलो आरडीएक्स बरामद किया था। ये आरोपी बम तैयार कर दूसरी गैंग को देने वाले थे ताकि उस गैंग के लोग उन जगहों पर बम फिट कर सकें जहां उन्हें ब्लास्ट करना है। इस मामले की जांच उदयपुर और जयपुर की ATS टीम कर रही थी

NIA की जयपुर कोर्ट में पेश चार्जशीट में टीम ने खुलासा किया है कि ये आतंकी कट्टर विचार धारा के हैं और खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS से प्रेरित है। इन आतंकियों का सरगना इमरान खान है। जिसने इस पूरे प्लान को बनाया था। इमरान के अलावा चार्जशीट में दर्ज आरोपियों में मोहम्मद यूनूस साकी, फिरोज खान, मजहर खान, सैफुल्ला खान, अमीन पटेल, अमीन खान,आकिफ अतीक, अल्तमश खान, जुबेर खान के अलावा 2 लोग और हैं।

क्या है अलसूफा

अलसूफा के सदस्य आतंकी संगठनों के लिए स्लीप सेल की तरह काम करते हैं। यहां तक कि वे खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS के स्लीपर सेल बनकर भी काम कर चुके हैं औऱ करते हैं। उदयपुर के कन्हैयालाल मर्डर केस में अलसूफा के कनेक्शन की भी पुष्टि हुई थी।  

यह भी पढ़ें- ट्रक में लहसुन के कट्टों के बीच छिपा रखा था 15 क्विंटल अफीम डोडा चूरा, पुलिस ने तलाशी ली तो खुला राज, दो तस्कर दबोचे

Next Article