For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान, सालभर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न

11:57 AM Jan 12, 2024 IST | Mukesh Kumar
हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही है कंपनी  रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान  सालभर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न

न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Newgen Software Technologies Ltd) आज यानी 12 जनवरी को शेयर बाजार में एक्स बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रहा है। कंपनी अपने निवेशकों को एक शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दे रही है। गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव 1552.60 रुपए था।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

जानिए कब होगा रिकॉर्ड डेट का ऐलान
कंपनी ने शेयर बाजारों को अपटेड दिया था कि 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया जायेगा। जिसके लिए 12 जनवरी 2023 की तारीख रिकॉर्ड डेट घोषित है। मतलब आज कंपनी के रिकॉर्ड बुक में जिस निवेशक के नाम रहेगा उसे ही बोनस शेयर का लाभ मिलेगा।

6 महीने में पैसा डबल
न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर बांटने वाली कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले 1 महीने के दौरान 11 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं 6 महीने में स्टॉक ने पोजीशनल निवेशकों को पैसा डबल कर दिया है। इस दौरान न्यूजेन टेक्नोलॉजीज का शेयर 148 फीसदी बढ़ा है। अगर कोई निवेशक 6 महीने पहले इस शेयर में 50 हजार रुपए का निवेशक किया होता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजदूा वक्त में वो 1 लाख रुपए का मालिक होता।

सालभर में दिया 330% का मल्टीबैगर रिटर्न
न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक साल में 330 फीसदी का रिटर्न देने में कामयाब हुआ है। कंपनी का 52 वीक का हाई 1065 रुपए प्रति शेयर है और 52 वीक लो लेवल 357.10 रुपए प्रति शेयर है। कंपनी का मॉर्केट कैप 10878 करोड़ रुपए है। कंपनी पहली बार अपने निवेशकों को बोनस शेयर दे रही है। इससे पहले 6 बार कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को डिविडेंड दिया जा चुका है।

.