होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'मैं पहलवानों के समर्थन में नए संसद भवन उद्घाटन का बहिष्कार करता हूं' बेनीवाल ने किया ऐलान

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.
01:28 PM May 27, 2023 IST | Avdhesh Pareek

जयपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने जा रहे हैं जिसको लेकर सियासी भूचाल आया हुआ है. पीएम के भवन के उद्घाटन करे को लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर है और कल होने वाले कार्यक्रम का बहिष्कार कर रही है. इसी कड़ी में अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी उतर गई है जहां आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार करने का ऐलान किया है. बेनीवाल ने कहा कि वह पहलवानों के समर्थन में इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 28 मई को दिल्ली में संसद के नए भवन का लोकार्पण किया जा रहा है लेकिन मेरी पार्टी की ओर से आंदोलित पहलवानों के समर्थन में मैं इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहा हूं. सांसद ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनावों में मिली हार और पहलवानों के महीने भर से चल रहे आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए सरकार नए भवन का भव्य लोकार्पण कार्यक्रम करवा रही है.

पहलवानों के समर्थन में बेनीवाल

बेनीवाल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि मुझे अफसोस के साथ यह कहना पड़ रहा है कि आज हमारे देश के विख्यात पहलवान जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का नाम रोशन किया और पद्म अवॉर्ड और अर्जुन अवॉर्ड जैसे महत्वपूर्ण सम्मानों से सरकारों ने नवाजा वह मजबूरन एक महीने से अधिक समय से दिल्ली में न्याय की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं.

बेनीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक बाहुबली सांसद के सामने झुक गई है. उन्होंने कहा कि पीएम को संसद भवन के उद्घाटन से पहले पहलवानों से बात करनी चाहिए थी. इसके अलावा सांसद ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक चुनावों की हार से ध्यान भटकाने के लिए संसद के नए भवन का लोकार्पण को बड़ा कार्यक्रम बना रही है.

Next Article