होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दर्जनों लग्जरी कारें, गोल्फ कोर्स और महंगे शौक…800 करोड़ की दौलत के मालिक हैं कनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो

हाल ही में भारत से पंगा लेकर सुर्खियों में आए कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को लेकर हर तरफ चर्चा तेज हो गई है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट में उनकी कुल संपति को लेकर कई खबरें चल रही है।
05:28 PM Sep 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Canadian PM Justin Trudeau Property: हाल ही में भारत से पंगा लेकर सुर्खियों में आए कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को लेकर हर तरफ चर्चा तेज हो गई है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट में उनकी कुल संपति को लेकर कई खबरें चल रही है। जस्टिन ट्रूडो की कुल नेटवर्थ सामने आने के बाद सभी लोग हैरान है। जस्टिन ट्रूडो की कुल नेटवर्थ 97 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। भारतीय मुद्रा के रुप में 800 करोड़ की दौलत उनके पास है।

पिता से विरासत में मिली आधे से ज्यादा संपति

खबरों की माने तो कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो की अभी कुल नेटवर्थ 97 मिलियन डॉलर के लगभग है। उनकी कुल नेटवर्थ में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी उसने पिता से मिली दौलत की है। वहीं, जस्टिन ट्रूडो ने रियल एस्टेट और गवर्नमेंट सिक्योरिटीज में लगभग 20 मिलियन डॉलर का निवेश किया हुआ है। ट्रूडो के पास ग्लोबल कंपनियों में 7 मिलियन डॉलर कीमत के शेयर हैं।

3.15 करोड़ से ज्यादा 3.15 करोड़

पीएम जस्टिन ट्रूडो की एनुअल सैलरी की बात करें तो 379,000 डॉलर यानी 3.15 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। वहीं ट्रूडो अपने निवेश और बिजनेस वेंचर्स से भी लाखों डॉलर कमाते हैं। कनाडाई इतिहास में ट्रूडो दूसरे सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं।

18 साल में नेटवर्थ 16 गुना बढ़ी

नेटवर्थ क्लब की रिपोर्ट की माने तो जस्टिन टूड़ की नेटवर्थ में पिछले 18 साल में 16 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। 2005 में उनकी कुल संपत्ति $6 मिलियन थी। जो 2010 में 11 मिलियन डॉलर हो गई। 2018 में उनकी नेटवर्थ बढ़कर 53 मिलियन डॉलर हो गई। 2020 में ट्रूडो की नेटवर्थ 75 मिलियन डॉलर हो गई। 2022 में ट्रूडो की संपत्ति 90 मिलियन डॉलर हो जाएगी। फोर्ब्स के मुताबिक, साल 2023 में उनकी नेटवर्थ 97 मिलियन डॉलर हो जाएगी।

जस्टिन ट्रूडो का कार कलेक्शन

जस्टिन ट्रूडो को कारों का शौक है। ट्रूडो के पास दर्जनों पुरानी और आधुनिक लग्जरी कारें हैं। ट्रूडो ने एक नीलामी में 1972 फ़ेरारी को $700,000 से अधिक में खरीदा। ट्रूडो के पास दो रोल्स-रॉयस, तीन मर्सिडीज, एक लिंकन, दो रेंज रोवर्स, दो मैकलेरेंस और एक बुगाटी भी है। जस्टिन ट्रूडो की कुल संपत्ति में इन कारों की हिस्सेदारी 5 फीसदी से भी कम है।

जस्टिन ट्रूडो की संपत्ति का ब्यौरा

Next Article