होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कंपनी का शुद्ध लाभ बढ़कर 56 करोड़ पहुंचा, बोनस शेयर के साथ डिविडेंड देने का किया ऐलान

12:12 PM Apr 29, 2023 IST | Mukesh Kumar

इंडियामार्ट इंटरमेश लिमिटेड (Indiamart Intermesh Ltd) के शेयरों नेलॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। तिमाही नतीजों के बाद कंपनियां अच्छे मुनाफे के चलते डिविडेंड, बोनस शेयर, स्टॉक स्प्लिट आदि की घोषणाएं कर रही है। इसी क्रम में इंडियामार्ट इंटरमेश अब उन्हीं कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है। कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर बांटने का अनाउंसमेंट कर दिया है। बता दे कि कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने का ऐलान कर दिया है। वहीं बोनस शेयर के साथ डिविडेंड देने का भी अनाउसंमेंट कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- 1 साल में 526.70% का रिटर्न, कंपनी ने किया बोनस शेयर बांटने का फैसला

बोनस शेयर के साथ कंपनी ने किया डिविडेंड देने का ऐलान
28 अप्रैल 2023 को इंडियामार्ट इंटरमेश की बोर्ड बैठक हुई थी, जिसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा है कि 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले एक स्टॉक पर 20 रुपए का डिविडेंड दिया जायेगा। डिविडेंड देने के लिए कंपनी ने 11 मई 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। इसके अतिरिक्त कंपनी ने 10 रुपए के ही फेस वैल्यू एक शेयर पर 1 बोनस शेयर के रूप में देने का फैसला किया है।

जानिए कंपनी के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
इंडियामार्ट इंटरमेश के शेयरों ने अपने निवेशकों को शॉर्ट टर्म में शानदार और लॉन्ग टर्म में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कोरोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यह शेयर 2.18 फीसदी की तेजी के साथ 53605 रुपए के लेवल पर बंद हुआ था। वहीं पिछले 1 महीने में 7.12% रिटर्न और 6 महीने में 16.81% का शानदार रिटर्न दिया है।

मार्च तिमाही में हुआ तकड़ा मुनाफा

मार्च तिमाही में इंडियामार्ट इंटरमेश को अच्छा मुनाफा हुआ है। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को ऑपरेशन रेवन्यू 269 करोड़ रुपए था, जो साल वार्षिक हिसाब से 33 फीसदी अधिक है। फाइनेंसियल ईयर 2023 में कंपनी का रवेन्यू 985 रुपए का था। जबकि फाइनेंसियल ईयर 2022 में कंपनी का रेवन्यू 753 करोड़ रुपए का था। मतलब फाइनेंसियल ईयर 2022 की तुलना में कंपनी में इंडियामार्ट इंटरमेश का रेवन्यू फाइनेंसियल ईयर 2023 में 31 फीसदी बढ़ गया है। मार्च तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 56 करोड़ रुपए रहा है।

Next Article