For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

विशेष वस्तुएं भेजेगा नेपाल, जानकी मंदिर से अयोध्या आएंगे उपहार, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह

नेपाल अगले महीने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए विभिन्न प्रकार के आभूषण, बर्तन, कपड़े और मिठाइयां भेजेगा. ये वस्तुएं भेजने के लिए जनकपुर धाम यात्रा आयोजित की जाएगी।
08:57 AM Dec 25, 2023 IST | BHUP SINGH
विशेष वस्तुएं भेजेगा नेपाल  जानकी मंदिर से अयोध्या आएंगे उपहार  22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह

काठमांडू। नेपाल अगले महीने अध्योध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए विभिन्न प्रकार के आभूषण, बर्तन, कपड़े और मिठाइयां भेजेगा। रविवार मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है। ‘माय रिपब्ल्किा’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार ये वस्तुएं भेजने के लिए जनकपुर धाम-अयोध्या धाम यात्रा आयोजित की जाएगी। जानकी मंदिर रामरोशन दास वैष्णव के संयुक्त महंत ने कहा कि यात्रा 18 जनवरी को शुरू होकर 20 जनवरी को संपन्न होगी और इसके साथ लाई गईं वस्तुएं उसी दिन श्रीराम मंदिर न्यास को प्रदान की जाएंगी। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी होगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-7 समंदर पार अमेरिका में भी जय श्रीराम, हफ्ते भर 1100 मंदिरों में भव्य समारोह

जनकपुरधाम से आरंभ होने वाली यात्रा जलेश्वर नाथ, मलंगवा, सिमरौनगढ़, गढ़ीमाई, बीरगंज से होते हुए बेतिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर होते हुए उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचेगी। इससे पहले, नेपाल में कालीगंडकी नदी के किनारे से एकत्र शालिग्राम पत्थरों को भगवान राम की मूर्ति बनाने के लिए अयोध्या भेजा गया था, जिसे उद्घाटन के दिन मंदिर में स्थापित किया जाएगा।

अयोध्याया में 100 में 100 विविमान उततरने ककी संभावना

त्रेता युग में जिस तरह रावण का वध कर लंका से भगवान राम पुष्पक विमान से वापस लौटे थे, ऐसा ही कुछ नजारा 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या में देखने को मिलेगा। इस भव्य आयोजन के दिन देश-विदेश से 100 से अधिक विमानों से विशिष्ट मेहमानों के अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की संभावना है।

समारोह समिति का किया गठन

जानकी मंदिर के उत्तराधिकारी महंथ राम रोशन दास ने लोगों से आह्वान किया है कि जिनको भी अयोध्या के लिए भार भेजना है वो 3 जनवरी तक जानकी मंदिर में जमा करा दें। मंदिर के तरफ से भार के रूप में 51 प्रकार की मिठाइयां, दही, माखन, वस्त्र, आभूषण, चांदी के बर्तन आदि भेजे जाएंगे। जानकी मंदिर ने इस भार यात्रा के लिए 1100 लोगों की एक मूल समारोह समिति का गठन किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-30 करोड़ पाकिस्तानी रुपए खर्च होने का अनुमान, ‘दर्शन रिजॉर्ट’ बनाएगी पाक सरकार

.