For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kota Student Suicide: कोटा ले रहा बच्चों की जान! अब नीट स्टूडेंट ने किया सुसाइड, नहीं हुआ कारणों का खुलासा

02:32 PM Mar 26, 2024 IST | Sanjay Raiswal
kota student suicide  कोटा ले रहा बच्चों की जान  अब नीट स्टूडेंट ने किया सुसाइड  नहीं हुआ कारणों का खुलासा

कोटा। देश में शिक्षा नगरी के नाम से मशहूर कोटा शहर में कोचिंग स्टूडेंट्स के आत्महत्या का सिलसिला लगातार जारी है। यहां विज्ञान नगर इलाके में एक और एक कोचिंग स्टूडेंटस ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। छात्र की पहचान उत्तर प्रदेश के कन्नौज निवासी मोहम्मद उरूज के रूप में हुई।

Advertisement

पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। छात्र उरूज, इसी मल्टी स्टोरी में शुरू से रह रहा था। पहले वह 11वीं मंजिल पर फ्लैट लेकर रहता था। बीस दिन पहले ही उसने फ्लैट चेंज किया और आठवीं मंजिल पर रहने लगा था।फिलहाल, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचित कर दिया है।

विज्ञाननगर थाने के हेड कांस्टेबल ज्ञान सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के परिजनों ने उसे फोन किया था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में परिजनों ने छात्र के दोस्त को फोन किया और उसके आवास पर जाकर देखने की बात कही। जब उसके दोस्त मल्टी स्टोरी में पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। ऐसे में गार्ड को बुलाकर दरवाजा खुलवाने की कोशिश भी की। जब किसी अनहोनी की आशंका हुई तो तुरंत ही पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्र पंखे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लिया और उसके कमरे की तलाशी ली। फिलहाल कोई सुसाइड नोट पुलिस को नहीं मिला है। ऐसे में छात्र के परिजनों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

कोटा में इस साल 7 स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड

बता दे कि कोटा में लाखों कोचिंग छात्र अपना भविष्य संवारने के लिए आते हैं। विगत कुछ सालों से मानसिक तनाव और अन्य कारणों की वजह से स्टूडेंट्स सुसाइड कर रहे हैं। पिछले साल 2023 में 27 से अधिक छात्रों में सुसाइड किया था। तो वहीं साल 2024 के जनवरी से अब तक कुल 7 कोचिंग छात्र सुसाइड कर चुके है। छात्रों के सुसाइड के पीछे मानसिक तनाव बताया जा रहा है।

.