होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

NEET 2023: नीट यूजी का रिजल्ट इसी हफ्ते, नीट रिजल्ट 2023 की संभावित तिथि और लेटेस्ट अपडेट

देश के मेडिकल कॉलेजेज के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज मेंप्रवेश के लिए NEET-UG परीक्षा दे चुके 20 लाख से ज्यदा स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार जल्दी ही खत्म हो सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी अगले सप्ताह में इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकती है।
09:39 AM Jun 08, 2023 IST | BHUP SINGH

जयपुर। देश के मेडिकल कॉलेजेज के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज मेंप्रवेश के लिए NEET-UG परीक्षा दे चुके 20 लाख से ज्यदा स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार जल्दी ही खत्म हो सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी अगले सप्ताह में इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकती है। एनटीए ने दो दिन पूर्व ही इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी जिसके बाद अब रिजल्ट जारी करने का काम अंतिम चरण में है। आंसर की के संबंध में ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का लास्ट चांस भी जा चुका है। इसके अलावा एनटीए ने हाल ही संसदीय समिति को भी रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह तक घोषित करने का आश्वासन दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-REET लेवल-2: विज्ञान और गणित का परिणाम जारी, 7435 पदों पर मिलेगी नियुक्ति

नीट रिजल्ट के लास्ट ईयर ट्रेंड को देखें तो भी आंसर-की जारी होने के पांच दिनों के भीतर नीट रिजल्ट की घोषणा कर दी गई थी। ऐसे में हो सकता है एनटीए 15 जून से पहले नीट के नतीजे जारी कर दे। एजेंसी द्वारा जैसे ही नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा की जाएगी, मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन दे चुके छात्र नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से रिजल्ट चेक कर सकेंगे। गौरतलब है कि इस साल 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने नीट- 2023 दिया है।

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी

जयपुर। केंद्रीय विश्वविद्यालयों सहित देशभर के विभिन्न विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए 9 से 11 जून तक आयोजित होने वाले कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ये स्लिप ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी की है। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार एग्जाम पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार एग्जाम सिटी स्लिप में परीक्षा की तारीख, शिफ्ट, विषयों सहित अन्य डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

Next Article