For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हत्या: 3 गोलियां मारीं, 2 शूटर गिरफ्तार; लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका

08:22 AM Oct 13, 2024 IST | Ravi kumar
ncp नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हत्या  3 गोलियां मारीं  2 शूटर गिरफ्तार  लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका
Advertisement

Baba Sidhiki Murder: शनिवार की देर रात राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस के क्राइम विभाग की जांच में पता चला है कि हत्या में कुल चार शूटर शामिल थे. इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं वहीं, एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था, उनके फोन के लोकेशन की डिटेल्स बाकि के शूटरों को दे रहा था.

आज शाम मगरिब की नमाज के बाद 7 बजे के उनके लिए नमाज-ए-जनाजा का आयोजन होगा. फिर रात के 8:30 बजे मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड, पाली नाका, बांद्रा (पश्चिम) के बड़ा कब्रिस्तान, मरीन लाइन्स स्टेशन के सामने उनको सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

मुंबई के कूपर अस्पताल में NCP (अजित गुट) नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के शव का पोस्टमॉर्टम शुरू हो गया है। 5 डॉक्टर्स की टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी हो रही है। आज शाम 8: 30 बजे मरीन लाइंस स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान में बाबा को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

मुंबई पुलिस ने बाबा पर फायरिंग करने वाले 2 शूटर्स को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, घटना के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका है। शूटर्स ने पूछताछ में बताया कि वे पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे। तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट में शूटिंग स्पॉट (जहां पर गोली चलाई गई) पर पहुंचे थे।

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप गिरफ्तार 2 शूटरों की पहचान उजागर की है. एक शूटर का नाम करनैल सिंह और दूसरे का नाम धर्मराज कश्यप है. करनैल हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज यूपी का रहने वाला है. वहीं, जहां फायरिंग हुई है वहां से 100 मीटर की दूरी पर दुर्गा पंडाल था. हत्यारों ने पटाखो ​​की शोर का फायदा उठाते हुए एनसीपी नेता पर गोली बरसाई.

कांग्रेस नेता उदित राज ने मीडिया से कहा कि बांद्रा जैसे एरिया मे उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वहां दिन दहाडे किसी की हत्या हुई. इसके पीछे किसी का हाथ है, ये बात साफ नही हैं. बाबा की हत्या हुई वो तो बडा स्तब्द्ध कर देता है, ऐसे लोगो नही सुरक्षित है तो आम जनता की क्या स्थिती होगी. हत्या के बाद पकड़े गए शूटरों से कड़ी पूछताछ होनी चाहिए.

.