For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नवो बाड़मेर बदलेगा थार नगरी की तस्वीर,युवा कलेक्टर टीना डाबी ने नवो बाड़मेर का किया आगाज

10:25 PM Sep 21, 2024 IST | Ravi kumar
नवो बाड़मेर बदलेगा थार नगरी की तस्वीर युवा कलेक्टर टीना डाबी ने नवो बाड़मेर का किया आगाज
Advertisement

IAS Tina Dabi: नवो बाड़मेर बाड़मेर शहर की तस्वीर बदलेगा। जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए बाड़मेर जिले के समग्र विकास एवं आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए नवो बाड़मेर अभियान शुरू किया है। इसकी प्रभावी क्रियान्विति के लिए नगर परिषद के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान नवो बाड़मेर की प्रभावी क्रियान्विति के बारे विचार - विमर्श किया गया l

इस दौरान जिला कलक्टर टीना डाबी ने कहा कि बाड़मेर जिले को ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। रेगिस्तानी बाड़मेर जिले में काफ़ी संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने नवो बाड़मेर के माध्यम से शहरी स्वच्छता की पहल की है। इस अभियान में जिस तरह बाड़मेर शहर के भामाशाहों एवं उद्यमियों ने उत्साह दिखाया है, यह बेहद ख़ुशी की बात है।

सभापति दीपक माली ने कहा इस अभियान के जरिए बाड़मेर शहर स्वच्छता के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करेगा। नगर परिषद आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने अभियान से जुड़े विविध पहलुओं के बारे में अवगत कराया। प्रतिपक्ष नेता पृथ्वी चंडक ने अभियान में सहयोग का भरोसा दिलाया है।

नगरपरिषद सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिला कलक्टर टीना डाबी,सभापति दिलीप माली, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पलनीचामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह चांदावत,उपखंड अधिकारी वीरमा राम, आयुक्त विजय प्रताप सिंह, प्रतिपक्ष नेता पृथ्वी चंडक की उपस्थिति में बाड़मेर शहर के भामाशाहों एवं उद्यमियों ने बाड़मेर विकास से जुड़े सुझाव दिए। इस दौरान भामाशाहों एवं उद्यमियों ने बाड़मेर शहर के विभिन्न चौराहो, पार्को, सड़कों एवं वार्डों को गोद लेने की घोषणा करते हुए संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर किए।

इस दौरान भामाशाह एवं उद्यमी जोगेंद्र सिंह चौहान, कैलाश कोटड़िया, रेवंत सिंह चौहान, रमेश सिंह इंदा, टीम बाड़मेर से सुरेश जाटोल, ग्रुप फॉर पिपुल्स के जसपाल सिंह डाबी, कैयर्न से राहुल शर्मा, डा विमल सेठिया,प्रेम सिंह, छोटू सिंह समेत विभिन्न गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस दौरान जिला कलक्टर एवं अन्य अतिधियों ने नवो बाड़मेर का लोगो लांच किया गया। बैठक के अंत में मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पलनीचामी ने आभार जताया।

क्या है नवो बाड़मेर अभियान

जिला कलक्टर टीना डाबी ने बताया कि बेहतर स्वास्थ्य, जन सुविधाओ एवं समयबद्ध समस्याओ के समाधान के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। लेकिन जन सहभागिता के अभाव में इसका प्रभावी क्रियान्वयन नहीं किया जा सकता है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने नवो बाड़मेर के जरिए अभिनव पहल की है। उन्होंने बताया कि नवो बाड़मेर के तहत बाड़मेर शहर के विकास, सौन्दर्यकरण, स्वच्छता एवं सुगम जन सुविधाओ को क्रियान्विति सुनिश्चित की जाएगी।

इसके जरिए राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ को जरूरतमंद तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। जिला कलक्टर टीना डाबी ने बताया कि नवो बाड़मेर के तहत शुरूआती दौर में शहरी विकास, यातायात, सफाई व्यवस्था, बारिश के पानी की निकासी एवं सौन्दर्यकरण के कार्याें के लिए कार्य योजना तैयार की गई है। इसके लिए विभागीय अधिकारियो को वार्ड वार जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह विभागीय अधिकारी नियमित रूप से मोनेटरिंग करते हुए नगर परिषद के सहयोग से नवो बाड़मेर की प्रस्तावित कार्य योजना की प्रभावी क्रियान्विति सुनिश्चित करवाएंगे।

.