For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म : आलिया व कृति को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

हिंदी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने गुरुवार को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता जबकि आलिया भट्ट ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और कृति सैनन ने ‘मिमी’ में अपनी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।
08:50 AM Aug 25, 2023 IST | BHUP SINGH
‘रॉकेट्री  द नंबी इफेक्ट’ सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म   आलिया व कृति को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने गुरुवार को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता जबकि आलिया भट्ट ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और कृति सैनन ने ‘मिमी’ में अपनी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को तेलुगु फिल्म ‘पुष्पा: द राइज (पार्ट 1)’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार देने का फैसला किया गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Chandrayaan 3 : ‘चांद छुपा बादल में…’बॉलीवुड से गहरा है चांद का नाता, ये गाने हैं सदाबहार

फिल्म निर्माता केतन मेहता ने राष्ट्रीय पुरस्कार, 2021 के लिए 11 सदस्यीय जूरी की अध्यक्षता की। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मराठी फिल्म ‘गोदावरी’ के लिए निखिल महाजन को दिया गया। पंकज त्रिपाठी को ‘मिमी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार और पल्लवी जोशी को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-चंद्रयान- 3 की सफलता के बाद वायरल हुए मजेदार मीम्स, यूजर्स ने लिए पाकिस्तान के मजे

द कश्मीर फाइल्स को नरगिस पुरस्कार

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने राष्ट्रीय एकीकरण पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नरगिस दत्त पुरस्कार भी जीता। दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार ‘आरआरआर’ के तेलुगु संस्कार को दिया गया है।

.