होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Nathon Lyon ने फेंकी चमत्कारी गेंद, ऑउट होने के बाद पुजारा और कोहली ने पकड़ा माथा, देखें Video

07:18 PM Mar 01, 2023 IST | Mukesh Kumar

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और भारत 109 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 54 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए है।

नाथन लॉयन की बॉल पर बोल्ड हुए पुजारा, देखें वीडियो
भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, ओपनिंग में उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल शुरूआती पांच ओवर में ही 26 रन बना दिए। लेकिन उसके बाद भारतीय टीम के लगातार विकेट गिरते गए। इंदौर में हो रहे इस मैच में पिच पहले ही दिन से स्पिनर के लिए मददगार साबित हुआ। सलामी जोड़ी को आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए। 9वें ओवर में बॉलिंग करने आए लायन ने दूसरी गेंद पर पुजारा को पवेलियन भेज दिया। दूसरी बॉल पर अंगलियां फेरी और गेंद हवा में टर्न करती हुई विकेट में घुस गई। यह नजारा देखकर पुजारा के होश उड़ गए।

भारत के खिलाफ कुहनेमन ने चटकाए 5 विकेट
भारत के खिलाफ मैथ्यू कुहनेमन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 9 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे है। इनके अलावा नाथन लायन 3 और मर्फी ने 1 विकेट चटकाया है। भारतीय बल्लेबाजों ने उनकी गेंदबाजी का कोई तोड़ नहीं पाये और भारतीय पारी सिर्फ 109 रन सिमट गई।

जडेजा ने चटकाए 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 24 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे है। उन्होंने पहला शिकार ट्रेविस हेड को बनाया, उन्होंने ट्रेविस हेड को LBW किया। इसके बाद उस्मान ख्वाजा को शुभमन गिल के हाथों कैच करवाया। इसके बाद तीसरा विकेट लाबुशेन और चौथा विकेट स्टीव स्मीथ के रूप में मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया टीम : उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

Next Article