For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ajmer : पैसों के लिए नानी की हत्या, दोहिते ने लात-घूसों से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

05:33 PM Oct 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal
ajmer   पैसों के लिए नानी की हत्या  दोहिते ने लात घूसों से पीट पीटकर उतारा मौत के घाट

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में पैसों को लेकर एक दोहिते ने अपनी ही नानी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। रुपए के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में दोहिते ने लात-घूसों से नानी की पिटाई की। इस मारपीट में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी। घटना के बाद बुजुर्ग महिला के बेटे की ओर से भांजे और बहन के खिलाफ थाने में शिकायत दी है।

Advertisement

बीसी के पैसे मांगने पर हुआ विवाद...

पुलिस ने बताया कि यह घटना अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र के छतरी योजना में बुधवार रात 9 बजे की है। छतरी योजना निवासी दिलीप कुमार मेघवंशी (31) ने पुलिस में रिपोर्ट करवाई है। दिलीप मेघवंशी ने शिकायत में बताया कि 15 अक्टूबर को उसकी मां नोरती देवी, भाभी सुनीता देवी, शकुंतला, कालूजी, मंजू देवी व सुरमा भाभी को बीसी खुली थी। बुधवार रात करीब 9 बजे बीसी के पैसे लेने के लिए वह अपनी बहन लक्ष्मी देवी के रामदेव नगर पास गए थे। दिलीप मेघवंशी ने जब पैसे मांगे तो बहन ने पैसे देने से मना कर दिया।

इस दौरान उनका भांजा रंजीत कच्छावा उर्फ आशु (25) वहां पहुंचा और अपनी नानी के साथ मारपीट और गाली-गलौज शुरू कर दी। पीड़ित बेटे का आरोप है कि भांजे ने नानी पर लात-घूसे बरसाना शुरू किया। इस दौरान उसने मां नोरती देवी (70) के सीने पर लात मारी, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। नोरती देवी को लेकर परिवार के लोग रात में जेएलएन हॉ​स्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

बहन और भांजे के खिलाफ दी शिकायत…

मां की मौत के बाद बेटे दिलीप ने क्रिश्चियन गंज थाने में भांजे आशु और बहन लक्ष्मी देवी के खिलाफ शिकायत दी गई है। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाधिकारी रविंद्र खींची ने बताया कि लक्ष्मी देवी और आशु लंबे समय से बीसी का काम करते हैं। पिछले दिनों उनकी 2.32 लाख की बीसी खुली थी। जिसका पैसा ही वह लेने के लिए गए थे। पूर्व में भी दोनों मां बेटे उनका पैसा हड़प चुके हैं। पीड़ित मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उनका भांजा एक प्राइवेट हॉस्पिटल के मेडिकल शॉप पर काम करता है।

देर रात मां-बेटे भी पहुंचे थाने…

इधर, क्रिश्चियन गंज थानाधिकारी रविंद्र खींची ने बताया कि देर रात महिला लक्ष्मी देवी और उसके बेटे आशु के द्वारा थाने पर शिकायत भी दी गई है। उन्होंने घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करवाया है। दोनों मामलों में जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने मां बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

.